trendingNow11988745
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rinku Singh: हद से ज्यादा दबाव झेलकर कैसे मैच फिनिश करते हैं रिंकू सिंह? खुद उठाया राज पर से पर्दा

Rinku Singh: टीम इंडिया के युवा फिनिशर रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में अपनी मैच फिनिश करने की भूमिका अच्छी तरह से निभाने का श्रेय IPL को दिया. रिंकू सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी शांत बने रहकर मैच फिनिश कर रहे हैं. 

Rinku Singh: हद से ज्यादा दबाव झेलकर कैसे मैच फिनिश करते हैं रिंकू सिंह? खुद उठाया राज पर से पर्दा
Stop
Tarun Verma |Updated: Dec 02, 2023, 01:11 PM IST

Rinku Singh Statement: टीम इंडिया के युवा फिनिशर रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में अपनी मैच फिनिश करने की भूमिका अच्छी तरह से निभाने का श्रेय IPL को दिया. रिंकू सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी शांत बने रहकर मैच फिनिश कर रहे हैं. रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के 4 मैचों में 38(21), 37*(15), 22*(14), 31*(9), 46(29) रनों की पारी खेली है.

कैसे मैच फिनिश करते हैं रिंकू सिंह?

रिंकू सिंह ने बीसीसीआई टीवी पर कहा,‘मैं लंबे समय से खेल रहा हूं. मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं.’ जितेश शर्मा ने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो काफी दबाव में थे. जितेश शर्मा ने कहा,‘ऐसा नहीं लग रहा था कि यह तुम्हारी (रिंकू) पहली सीरीज है. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो काफी दबाव में था, लेकिन तुम बहुत शांत थे और आसानी से शॉट लगा रहे थे.’

रिंकू सिंह ने खोल दिया राज 

ईशान किशन की जगह टीम में लिए गए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने उन्हें शांत चित बनाए रखने में मदद करने के लिए रिंकू का आभार भी व्यक्त किया. जितेश शर्मा ने रिंकू सिंह से कहा,‘तुम मुझे लगातार बोल रहे थे कि सहज बने रहो और किसी तरह का दबाव मत लो.’ रिंकू सिंह ने अपनी पारी के दौरान 100 मीटर लंबा छक्का भी लगाया. इतने लंबे शॉट लगाने के राज के बारे में पूछे जाने पर रिंकू सिंह ने कहा कि वह नियमित तौर पर जिम जाते हैं. उन्होंने कहा,‘मुझे वजन उठाना पसंद है जिससे मुझे ताकत मिलती है.’ (PTI से इनपुट) 

Read More
{}{}