trendingNow11811749
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में नंबर-6 पर खेल सकता है भारत का ये धुरंधर, कोच ने कर दिया बड़ा दावा

ODI WC 2023: भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. आईसीसी के इस टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. टूर्नामेंट में खेलने वाली 10 टीमें भी कन्फर्म हो चुकी हैं. इस बीच भारत के लिए नंबर-6 पर खेलने वाले खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया गया है.

World Cup: वर्ल्ड कप में नंबर-6 पर खेल सकता है भारत का ये धुरंधर, कोच ने कर दिया बड़ा दावा
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 05, 2023, 11:24 PM IST

World Cup 2023: इस साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को मिली है. आगामी अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI WC-2023) खेला जाएगा. आईसीसी के इस टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. टूर्नामेंट में खेलने वाली 10 टीमें भी कन्फर्म हो चुकी हैं. इस बीच भारत के लिए नंबर-6 पर खेलने वाले खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया गया है.

कोच का बड़ा दावा

आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर रिंकू बेहतर करते हैं तो नंबर-6 पर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. अभिषेक के मार्गदर्शन में रिंकू आईपीएल में खेल चुके हैं. रिंकू ने हाल में आईपीएल-2023 में आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अभिषेक ने कहा कि भारत के पास बाएं हाथ का नंबर-6 का विकल्प कम है. रिंकू के पास इस क्रम पर अच्छा करने की काबिलियत है. 

लंबे समय तक मिलना चाहिए मौका

अभिषेक नायर ने कहा कि सेलेक्टर्स को रिंकू की छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहिए. उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘आप जानते हैं, उनकी परवरिश के कारण ऐसी संभावना है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ढलने में थोड़ा और समय लग सकता है लेकिन वह एक शानदार प्लेयर हैं. कोई भी शख्स जिसका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत 60, लिस्ट ए में 50 और टी20 में 30 के आसपास हो, वह एक शानदार खिलाड़ी ही है.’

नंबर-6 पर हैं कम ऑप्शन

मुंबई के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि रिंकू जैसी प्रतिभाएं भारतीय क्रिकेट में बहुत कम आती हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए काफी कम विकल्प हैं, खासकर बाएं हाथ का. रिंकू के पास इस नंबर पर अच्छा करने की क्षमता है. नायर ने कहा, ‘इसलिए, मैं उनके लिए लंबे समय तक मौका देना जारी रखना पसंद करूंगा और उम्मीद है कि सेलेक्टर्स उन पर भरोसा बनाए रखेंगे. रिंकू भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने रवैये से टीम को अच्छा विकल्प देते हैं.’

Read More
{}{}