trendingNow11734232
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल पर लगेगा बैन? WTC के फाइनल मैच के बीच कर दी थी ये हरकत

Shubman Gill: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान शुभमन गिल काफी सुर्खियों में रहे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उन पर फाइन या फिर सस्पेंशन लगना चाहिए .  

Shubman Gill: शुभमन गिल पर लगेगा बैन? WTC के फाइनल मैच के बीच कर दी थी ये हरकत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 12, 2023, 09:28 AM IST

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में टीम इंडिया का एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा. इस मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को जिस तरह से आउट दिया गया उस पर काफी बवाल मचा था. शुभमन गिल ने भी एक ट्वीट कर विवाद को बड़ा दिया था. ऐसे में एक दिग्गज का मानना है कि शुभमन गिल की इस हरकत के बाद उन पर फाइन या फिर सस्पेंशन लगना चाहिए.

शुभमन गिल पर लगेगा बैन?

शुभमन गिल (Shubman Gill) इस मैच की दूसरी पारी में कैच आउट हुए थे. उनका कैच कैमरून ग्रीन ने पकड़ा था, जिसे थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया था. कई पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि शुभमन गिल नॉटआउट थे और उन्हें गलत आउट दिया गया है. खुद शुभमन गिल ने इस पर सवाल खड़े किए थे. शुभमन गिल ने ट्वीट करके फैंस से ये पूछा कि आप जूम करके इसको देखिए. शुभमन गिल की इस हरकत पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उन पर फाइन लगना चाहिए या फिर सस्पेंशन.   

रिकी पोंटिंग ने दिया ये बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट7 पर बात करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) पर फाइन या सस्पेंशन लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा, 'किसी तरह का जुर्माना या शायद निलंबन भी होगा. यह अंपायर पर सीधा प्रहार है और आप ऐसा नहीं कर सकते.' हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. पहले भी कई खिलाड़ी ऐसे ट्वीट कर चुके हैं. ऐसे में शुभमन गिल के खिलाफ आईसीसी शायद ही किसी तरह का एक्शन लेगा.

थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने दिया था आउट

मैच जीतने के लिए  ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का टार्गेट दिया. लेकिन टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया को  गिल के रूप में पहला झटका लगा. दरअसल, स्कॉट बोलेंड की एक शानदार डिलीवरी पर शुभमन गिल के बल्ले से लगकर गेंद स्लिप पर खड़े कैमरून ग्रीन के पास चली गई और उन्होंने कैच लपक लिया. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद मैदान पर टच हुई, मगर थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट ही दिया.

Read More
{}{}