trendingNow12388192
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

568 विकेट... तबाही का दूसरा नाम, भारत का खूंखार गेंदबाज जो है कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार

Team India Cricketer: भारत का एक खूंखार गेंदबाज ऐसा है जो मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार है. टीम इंडिया का ये गेंदबाज मानों तबाही का दूसरा नाम है. इंटरनेशनल क्रिकेट में ये धाकड़ बॉलर 568 विकेट हासिल कर चुका है. 

568 विकेट... तबाही का दूसरा नाम, भारत का खूंखार गेंदबाज जो है कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 17, 2024, 12:02 PM IST

Team India Cricketer: भारत का एक खूंखार गेंदबाज ऐसा है जो मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार है. टीम इंडिया का ये गेंदबाज मानों तबाही का दूसरा नाम है. इंटरनेशनल क्रिकेट में ये धाकड़ बॉलर 568 विकेट हासिल कर चुका है. इस मैच विनर गेंदबाज की मौजूदगी से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाती है. ये क्रिकेटर बल्ले से ही मैच पलटने में माहिर है और टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 6,307 रन बनाए हैं. भारत का ये क्रिकेटर फील्डिंग में तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में भी माहिर हैं. 

कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार   

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तूफान मचाकर रख देंगे. टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा बड़ी भूमिका निभाते हैं. रवींद्र जडेजा घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही रवींद्र जडेजा नंबर-7 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट निकालकर देते हैं. फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं.

अकेले ही सेना के समान है ये खिलाड़ी 

रवींद्र जडेजा की इस काबिलियत की वजह से वह एक बहुत खतरनाक ऑलराउंडर बन जाते हैं. रवींद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. रवींद्र जडेजा अपने बल्ले के साथ अहम भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनका कोई जवाब नहीं. रवींद्र जडेजा गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. रवींद्र जडेजा हर मुश्किल हालात में भारत के लिए विकेट निकालने में भी माहिर हैं. रवींद्र जडेजा 19 सितंबर 2024 से टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलेंगे. बता दें कि रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर खेला था.

क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड्स 

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं और 3036 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं.

Read More
{}{}