trendingNow12381392
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करेंगे जडेजा, निशाने पर ये खास कीर्तिमान

India vs Bangladesh: टेस्ट सीरीज के दो मैच चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे, जहां स्पिनरों की जबरदस्त मदद मिलती है. रवींद्र जडेजा के पास इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड्स का अंबार लगाने का मौका होगा. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. 

टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करेंगे जडेजा, निशाने पर ये खास कीर्तिमान
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 09, 2024, 02:47 PM IST

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करने के बहुत करीब हैं. रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अभी तक 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा अगर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो वह इतिहास रच देंगे. रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे. रवींद्र जडेजा के पास चेन्नई में ये खास महारिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. रवींद्र जडेजा अपनी घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी की वजह से चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं. रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करेंगे जडेजा

बता दें कि टेस्ट सीरीज के दो मैच चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे, जहां स्पिनरों की जबरदस्त मदद मिलती है. रवींद्र जडेजा के पास इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड्स का अंबार लगाने का मौका होगा. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

निशाने पर ये खास कीर्तिमान 

रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं और 3036 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट मैचों में 13 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 2 बार टेस्ट मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले टॉप पर हैं. अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

Read More
{}{}