trendingNow11742586
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: खत्म हो सकता था करियर... टीम इंडिया के स्टार का चौंकाने वाला खुलासा

Indian Cricket: भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी WTC फाइनल के बाद महीनेभर के आराम पर हैं. इस बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने खुद को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने बताया है कि एक समय ऐसा आया था जब मेरा करियर खत्म हो सकता था.

Team India: खत्म हो सकता था करियर... टीम इंडिया के स्टार का चौंकाने वाला खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 18, 2023, 08:35 AM IST

WTC Final 2023: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, फिलहाल टीम के खिलाड़ी रेस्ट पर हैं. इसके बाद जुलाई में टीम को वेस्टइंडीज दौरा करना है, जहां टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है. इस बीच टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी ने बताया है कि एक समय उनके करियर में ऐसा था जब सब खत्म हो सकता था. 

WTC फाइनल में नहीं मिला मौका

टीम इंडिया के बेस्ट स्पिनर और मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने खुद को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है. बता दें कि हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया गया था, जिसके बाद तमाम दिग्गजों ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले को गलत बताया था. एक पूर्व क्रिकेटर ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर उन्हें मौका मिलता तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था.

खुद किया ये बड़ा खुलासा

अश्विन ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें अपने टेस्ट करियर के लिए डर लग रहा था. उन्होंने कहा, 'पिछले साल जब मैं बांग्लादेश दौरे से घर आया तब मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मैं फरवरी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद रिटायर हो सकता हूं. मैं घुटने की समस्या से जूझ रहा था और अपने एक्शन में बदलाव करना चाहता था. हर गेंद के बाद मेरे घुटने में एक पॉप था, और यह वास्तव में सूज गया था.'

ऐसे किया एक्शन में बदलाव

अश्विन ने एक्शन में बदलाव को लेकर कहा, ' बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मुझे दर्द होने लगा और सूजन भी हो गई थी. मैंने पिछले 3-4 साल से अच्छी गेंदबाजी की है. ऐसे में एक्शन बदलना बेवकूफी और हंसने वाला काम है. इन सबके वाबजूद मैं वापस आया और कहा कि यह बदलाव का समय है. मैं होने एक्शन पर वापस जा रहा हूं, जो 2013-14 में करता था.' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने अपने एक्शन को शुरुआती वर्षों के दौरान इस्तेमाल किए गए एक्शन से बदला. मैं बेंगलुरु (NCA) गया, इंजेक्शन लिया और धीरे-धीरे दर्द दूर होने लगा.'

Read More
{}{}