trendingNow12307401
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AFG vs BAN: गुलबदीन नायब के ड्रामे पर राशिद ने तोड़ी चु्प्पी, ऐतिहासिक जीत सामने आया सच, कहा- उम्मीद है कि वह..

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चारो सेमीफाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं. अफगानिस्तान ने एक बार फिर खलबली मचा दी है. उलटफेर करने में माहिर इस टीम के प्लेयर गुलबदीन नायब ने अपने आखिरी सुपर-8 मैच में बांग्लादेश ने बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया. जिसके चलते सोशल मीडिया पर खलबली मची और मैच के बाद कप्तान राशिद ने भी रिएक्ट कर दिया है.   

Rashid Khan
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 25, 2024, 12:44 PM IST

AFG vs BAN T20 World Cup 2024:  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चारो सेमीफाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं. अफगानिस्तान ने एक बार फिर खलबली मचा दी है. उलटफेर करने में माहिर इस टीम के प्लेयर गुलबदीन नायब ने अपने आखिरी सुपर-8 मैच में बांग्लादेश ने बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया. जिसके चलते सोशल मीडिया पर खलबली मची और मैच के बाद कप्तान राशिद ने भी रिएक्ट कर दिया है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. 

क्या था मामला? 

अफगानिस्तान के 116 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की थी. एक छोर से लगातार विकेट के चलते अफगानिस्तान को राहत थी. लेकिन दूसरे छोर पर लिटन दास ने अफगानिस्तान ने अफगानी टीम की मुश्किलें बढ़ा रखी थी. बारिश का साया भी मैच पर था और बांग्लादेश डीएलएस के मुताबिक अफगानिस्तान से महज 2 रन ही पीछे थी. इस बीच कोच जोनाथन ट्रॉट ने प्लेयर्स की तरफ मैच डिले करने का इशारा किया, जिसे देख गुलबदीन नायब स्लिप पर खड़े-खड़े चोट का नाटक करने लग गए. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. 

क्या बोले राशिद खान? 

राशिद खान ने ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी टीम की जमकर तारीफ की. इस बीच उन्होंने गुलबदिन नायब की इंजरी के बारे में भी चुप्पी तोड़ दी. राशिद ने कहा, 'मुझे लगता है कि गुलबदीन को कुछ ऐंठन थी, उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएगा.' इसके अलावा राशिद मैच के बाद खुशी से गदगद नजर आए. उन्होंने आगे कहा, 'सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने जैसा है. यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमने टूर्नामेंट की शुरुआत कैसे की. यह विश्वास तब आया जब हमने न्यूजीलैंड को हराया। यह अविश्वसनीय है, मेरे पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं.'

ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

टीम इंडिया ने सुपर-8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से रौंद दिया था. जिसके बाद कंगारू टीम का हाल पाकिस्तान की तरह नजर आया. पाकिस्तान टीम पहले राउंड में जैसे यूएसए की हार पर निर्भर थी बिल्कुल वैसे ही ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान की हार की दुआ मना रही थी. लेकिन अफगानिस्तान ने शानदार गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. राशिद खान और नवीन उल हक ने इस मुकाबले में 4-4 विकेट अपने नाम किए. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 

Read More
{}{}