Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AFG vs SA: फ्लाइट की वजह से वर्ल्ड कप फाइनल की 'उड़ान' नहीं भर सका अफगानिस्तान, खुला हार का राज, राशिद को था डर

AFG vs SA T20 World cup 2024 Semi Final: उलटफेर में माहिर अफगानिस्तान टीम भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई, लेकिन इस टीम ने सभी का दिल जीत लिया. सेमीफाइनल में अफगानी लड़ाकों की तरफ से अच्छा प्रदर्शन नहीं देखने को मिला, जिसका राज अब खुल चुका है.   

Rashid Khan
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 27, 2024, 11:28 PM IST

AFG vs SA Semi Final: उलटफेर में माहिर अफगानिस्तान टीम भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई, लेकिन इस टीम ने सभी का दिल जीत लिया. टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई और साउथ अफ्रीका को टक्कर देने उतरी थी. लेकिन टीम से उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान 100 रन भी बनाने में कामयाब नहीं हो सकी. आंसुओं के साथ अफगानिस्तान की विदाई हुई, लेकिन इस बड़ी हार का राज मुकाबले के बाद खुल चुका है. 

56 रन पर ऑलआउट हुई अफगानिस्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफागानिस्तान की टीम महज 56 के स्कोर पर ही सिमट गई. ताश के पत्तों की तरह विकेट गिरते नजर आ रहे थे. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अजमतुल्लाह ने 10 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी और मार्को यान्सन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. जवाबी कार्यवाही में साउथ अफ्रीका ने महज 8.5 ओवर में ही 9 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट कटाया. इस मैच से पहले ही अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को जिस चीज का डर था वही हुआ. 

खिलाड़ियों को नहीं मिला रेस्ट

अफागनिस्तान ने सुपर-8 का आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ अर्नोस वेल स्टेडियम में खेला था. इस मैच को जीतकर अफगान टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी. सेमीफाइनल टीम को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेलना था, जिसके चलते टीम ने ट्रैवल किया और फ्लाइट 4 घंटे लेट थी. प्लेयर्स पर्याप्त रेस्ट नहीं कर पाए और थके हुए सेमीफाइनल में खेलने उतरे. कप्तान राशिद खान ने भी मैच से पहले इस मुद्दे का जिक्र किया था. 

क्या बोले थे राशिद खान? 

राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले कहा था, 'जब आपकी फ्लाइट 4 घंटे की देरी से हो, तो यह आसान नहीं है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप 1 घंटा सोते हैं, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. राशिद ने बताया कि प्लेयर्स थके हुए थे और उन्हें महज 1 घंटे ही सोने को मिला.'

{}{}