trendingNow11480741
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप को लेकर सवाल पूछा तो तिलमिला उठा पाकिस्तान क्रिकेट का अधिकारी, बोला- सरकार की...

India vs Pakistan: एशिया कप-2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है लेकिन इसे लेकर विवाद जारी है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे पाकिस्तान से बाहर कराने की बात कही थी जिस पर पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने विरोध जताया.

india vs pakistan (instagram)
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 11, 2022, 09:58 AM IST

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच किसी भी खेल का हो, किसी भी मैदान पर हो या किसी भी देश में हो, फैंस का रोमांच हमेशा चरम पर होता है. अब क्रिकेट के मैदान पर दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी. इसे लेकर विवाद भी जारी है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इस मामले पर फिर से अपनी बात रखी है. हाल में दोनों टीमें एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थीं. 

रमीज राजा ने जताया विरोध

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल में कहा था कि एशिया कप पाकिस्तान से बाहर आयोजित कराया जाएगा. जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चीफ भी हैं. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने फिर इस पर विरोध जताया. उन्होंने कहा था कि यदि टीम इंडिया एशिया कप-2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी. बता दें कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है. 

'ये सरकार की नीति'

एशिया कप को लेकर रमीज राजा ने फिर से अपनी बात रखी है. रमीज ने कहा, ‘हम इस बारे में बात करना नहीं चाहते लेकिन फैंस चाहते हैं कि इस पर पीसीबी प्रतिक्रिया दे. भारत की तरफ से जो कहानी एशिया कप को लेकर बनाई जा रही है, उससे फैंस को भी अच्छा नहीं लगा. मेरे हिसाब से यह सरकार की एक नीति है. हमें अभी तक पता नहीं है कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान आएगी या नहीं. यह एक बहुदेशीय टूर्नामेंट हैं और प्रशंसकों के लिए काफी अहमियत रखता है. भारत अगर पाकिस्तान नहीं आता है तो हम विरोध करेंगे.’

पाकिस्तान को मिली खिताबी हार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान की मेजबानी में फिलहाल टेस्ट सीरीज खेल रही है. मुल्तान में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जारी है. हाल में पाकिस्तान को लगातार दो टूर्नामेंट में खिताबी हार झेलनी पड़ी. उसे एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका ने हराया जबकि टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मैच में इंग्लैंड ने मात दी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}