trendingNow12379973
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

क्या इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट? इंग्लैंड के खिलाफ बेहद भयानक रहे हैं रिकॉर्ड्स

Team India:  बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा रजत पाटीदार को चुनने का रिस्क नहीं ले सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत फिलहाल टॉप पर है. 

क्या इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट? इंग्लैंड के खिलाफ बेहद भयानक रहे हैं रिकॉर्ड्स
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 09, 2024, 09:58 AM IST

Team India:  बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा रजत पाटीदार को चुनने का रिस्क नहीं ले सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत फिलहाल टॉप पर है. भारत ने इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं. भारत ने इस दौरान 6 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया को इसके अलावा 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है. भारत का जीत प्रतिशत फिलहाल 68.52 है. प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें ही साल 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगी.

क्या इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट?

कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटीदार का पत्ता काट सकते हैं. रजत पाटीदार को इस साल फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था, लेकिन उन्होंने अपने फ्लॉप प्रदर्शन के कारण खूब आलोचनाएं हासिल कीं. यहां तक कि सोशल मीडिया पर रजत पाटीदार फैंस के निशाने पर आ गए थे. रजत पाटीदार ने इसी सीरीज में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. रजत पाटीदार को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था. रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज की 6 पारियों में एक भी बार 40 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं किया था.

इंग्लैंड के खिलाफ बेहद भयानक रहे हैं रिकॉर्ड्स

रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 32, 9, 5, 0, 17, 0 रन के स्कोर बनाए. रजत पाटीदार ने कुल मिलाकर 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 63 रन बनाए. भारतीय टीम मैनेजमेंट भी रजत पाटीदार के इस खराब प्रदर्शन को पचा नहीं पाई. रजत पाटीदार बड़े मौकों को भुनाने में नाकाम साबित हुए थे और उनकी टेस्ट टीम में जगह पर भी सवाल खड़े हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में रजत पाटीदार भारतीय मिडिल ऑर्डर की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरे थे. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उनकी जगह लेने वाले रजत पाटीदार की नंबर-4 पर नाकामी की वजह से टीम इंडिया को इस सीरीज में काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था. रजत पाटीदार गैर जिम्मेदाराना तरीके से आउट हो रहे थे.

Read More
{}{}