trendingNow11992418
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rajat Patidar: अभी से ही SA गेंदबाजों को डरा रहा ये खूंखार बल्लेबाज, विदेशी धरती पर मचा देगा कोहराम!

IND vs SA: टीम इंडिया को आगामी 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका दौरा करना है. इसके लिए तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है. वनडे सीरीज में पहली बार एक बल्लेबाज को टीम इंडिया के लिए जगह मिली है. यह बल्लेबाज इस दौरे पर जाने से पहले ही अपने बल्ले से धमक से बवाल मचा रहा है.

Rajat Patidar: अभी से ही SA गेंदबाजों को डरा रहा ये खूंखार बल्लेबाज, विदेशी धरती पर मचा देगा कोहराम!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Dec 03, 2023, 05:45 PM IST

Rajat Patidar, Vijay Hazare Trophy 2023: साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए वनडे स्क्वॉड में जगह बनाने वाले बल्लेबाज रजत पाटीदार मौजूदा समय में बल्ले से आग उगल रह हैं. वह विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हुए गेंदबाजों की जमकर क्लास ले रहे हैं. मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए वह MP के लिए एक-दो नहीं, बल्कि कई अहम पारी खेल चुके हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले ही अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वह विदेशी धरती पर अपनी छाप छोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

विजय हजारे ट्रॉफी में आग उगल रहा बल्ला

मध्य प्रदेश के लिए खेल रहे रजत पाटीदार विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में कमाल प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले 6 मैचों में 57.80 की औसत और 109.46 की स्ट्राइक रेट के साथ 289 रन बनाए हैं. अपनी टीम के लिए मौजूदा सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकल चुके हैं. अब तक का उनका सीजन में सर्वाधिक स्कोर 77 रन रहा है. उनके बल्ले से 64, 77, 73, 64 रन की बेहतरीन पारियां देखने को मिली हैं.    

पहले ही मैच में दिखा दिया था दम

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के अपने पहले ही मैच में रजत पाटीदार ने 52 गेंदों में 64 रनों की दमदार पारी खेलकर अपने इरादे साफ कर दिए थे. इसके अगले मैच में रजत पाटीदार ने फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने नागालैंड के खिलाफ महज 27 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली. रजत पाटीदार ने इस पारी में 9 चौके और 5 छक्के जड़े. मध्य प्रदेश को जीत के लिए 133 रन बनाने थे, लेकिन उनकी पारी की बदौलत मैच 10 ओवर में टीम ने अपने नाम कर लिया था.

चोट के चलते IPL 2023 से हुए थे बाहर 

बता दें कि आईपीएल 2023 के दौरान चोट के चलते उनको टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था, लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट में दमदार वापसी की है. उनके लाजवाब प्रदर्शन के चलते ही टीम इंडिया स्क्वॉड में उन्हें मौका दिया गया है. पाटीदार ने विदेशी दौरे से पहले अपनी बल्लेबाजी से साफ सन्देश दे दिया है कि अगर उन्होंने अफ्रीकी धरती पर मौका मिला तो वह गेंदबाजों को छोड़ने वाले नहीं हैं.

SA दौरे के लिए भारतीय वनडे स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर.

Read More
{}{}