Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SA Final: जडेजा ने द्रविड़ को उठाया गोद... कुलदीप को दी झप्पी, विदाई से पहले कोच का यादगार वीडियो वायरल

IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जंग का इंतजार खत्म हो चुका है. 29 जून को टीम इंडिया थकी आंखों को सुकून देने को तैयार है. लेकिन यह मुकाबला टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए भावुक कर देने वाला होगा. इस मैच के बाद वह अपना पद छोड़ देंगे.  

Rahul Dravid
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 28, 2024, 08:58 PM IST

IND vs  SA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जंग का इंतजार खत्म हो चुका है. 29 जून को टीम इंडिया थकी आंखों को सुकून देने को तैयार है. लेकिन यह मुकाबला टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए भावुक कर देने वाला होगा. इस मैच के बाद वह अपना पद छोड़ देंगे. गौतम गंभीर के लिए हेड कोच पद लगभग तय हो चुका है. बीसीसीआई किसी भी वक्त आधिकारिक तौर पर ऐलान कर सकता है. उम्मीद है कि द्रविड़ की विदाई आईसीसी ट्रॉफी के साथ होगी. 

द्रविड़ की कोचिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक का टीम इंडिया ने सफर तय किया. वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल के पहले भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर खलबली मचा दी थी. अब एक बार फिर कप्तान रोहित और कोच राहुल के कार्यकाल में टीम इंडिया ने फाइनल में तूफानी एंट्री कर ली है. 

ये भी पढ़ें.. IND vs SA Final: कंधों पर 8334 रन, 6 शतक और 69 फिफ्टी, रोहित-कोहली की खिताबी जीत से होगी टी20 में विदाई?

 

विदाई से पहले क्या बोले द्रविड़

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो का पूरा वर्जन जल्द ही सामने आएगा. इस वीडियो में द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के कुछ यादगार लम्हें भी कैद हैं. रोहित शर्मा हेड कोच को गोद उठाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में द्रविड़ ने कहा, 'मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है. मेरे अलावा मेरे परिवार ने भी पिछले 2.5 सालों में भारतीय टीम में निवेश किया है.'

द्रविड़ को लेकर रोहित हुए थे भावुक 

रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की विदाई को लेकर भावुक कर देने वाला बयान दिया था. उनकी आंखें भी नम थी. रोहित शर्मा ने कहा था कि, 'वह मेरे पहले इंटरनेशनल कप्तान थे. हमने उनको खेलते हुए देखा. वह हम सभी लिए बहुत बड़े रोल माडल हैं. उन्होंने सालों तक टीम के लिए बहुत कुछ किया. हमने उनके साथ लगभग सभी मेजर टूर्नामेंट जीते. वह पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने कहा कि ये हमें करना है ये टीम के लिए जरूरी है. मैंने व्यक्तिगत तौर पर उन्हें कोच पद पर बने रहने की कोशिश की है, लेकिन उनकी अपनी प्राथमिकताएं है. मैं उनको जाते हुए नहीं देख पाऊंगा.'

{}{}