Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाते हुए राहुल द्रविड़ को देखिए.. कितना कुछ याद आ जा रहा है

Rahul Dravid: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी, टीम ने टी20 वर्ल्ड को जीत लिया. रोहित के धुरंधरों ने चमचमाती ट्रॉफी उठा ली है. ये ट्रॉफी राहुल द्रविड़ के लिए भी खास है. वे ट्रॉफी उठाते हुए वे कुछ अलग ही राहुल द्रविड़ दिख रहे हैं.

वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाते हुए राहुल द्रविड़ को देखिए.. कितना कुछ याद आ जा रहा है
Stop
Gaurav Prabhat Pandey|Updated: Jun 30, 2024, 01:06 AM IST

Team India World Cup Champion: अभी जीत के खुमार से बाहर नहीं आना है. इस जीत को अच्छे से जी लेना है.. इसी बीच राहुल द्रविड़ का वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाए हुए एक वीडियो आ गया है जिसमें वे आसमान की तरफ देखते हुए ट्रॉफी को तेजी से झकझोर रहे हैं. इस तस्वीर को देखकर क्रिकेट प्रेमियों को कितना कुछ याद आ गया है. थोड़ा पीछे चलते हैं.2003 का वनडे वर्ल्ड कप. राहुल द्रविड़ को उपकप्तानी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का जिम्मा भी मिला था. दादा की कप्तानी में दनदनाती हुई टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई. लेकिन हार मिली. 

2003 के बाद फिर वनडे वर्ल्ड कप 2007

फिर आता है वनडे वर्ल्ड कप 2007. इस बार टीम इंडिया की कमान राहुल द्रविड़ के हाथ में थी. भारत लीग स्टेज से ही बाहर हो गया. वो वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने जैसा था. बांग्‍लादेश जैसी टीम ने हरा दिया. राहुल द्रविड़ ने क्रिकेटप्रेमियों का गुस्सा झेला. शायद द्रविड़ ही जानते हैं कि वे उस समउ कैसे उस स्थिति से गुजरे होंगे. अखबारों की हेडलाइन थी.. द्रविड़ ने बंटाधार कर दिया.

वनडे वर्ल्ड कप 2023

फिर आता है वनडे वर्ल्ड कप 2023. इस बार द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका में थे. टीम इंडिया ऐसे जीत रही थी जैसे मानों सूर्य के प्रकाश से भी तेज ब्रम्हांड में भ्रमण कर रही थी. सबको रौंदती हुई.. पीटती हुई वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई. पूरे वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ कलम और कागज़ लेकर एक एक खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए दिखे. लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024

अब आता है. टी20 वर्ल्ड कप 2024. रोहित शर्मा की इस टीम के मुख्य कोच फिर एक बार राहुल द्रविड़ ही रहे. लेकिन इस बार बाजी हाथ लगी और फाइनल मैच के बाद विराट कोहली ने ट्रॉफी राहुल द्रविड़ के हाथ में थमाई तो द्रविड़ खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने टॉफी को इसे झकझोरा मानों कोई अपने प्रियतम से कह रहा हो कि कितना चमका दिए तुम आखिर हाथ लग ही गए. 

{}{}