trendingNow12276805
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: राहुल द्रविड़ का कोचिंग को लेकर बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप में ओपनिंग के सवाल पर दिया गोलमोल जवाब

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज के बाद टीम इंडिया यूएसए के विकेटों के झोल को समझने में जुटी हुई है. 5 जून को भारतीय टीम का पहला मैच आयरलैंड से है. जिससे पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दे दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी कोचिंक को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है.   

Rahul Dravid (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 03, 2024, 10:52 PM IST

Rahul Dravid Press Conference: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज के बाद टीम इंडिया यूएसए के विकेटों के झोल को समझने में जुटी हुई है. 5 जून को भारतीय टीम का पहला मैच आयरलैंड से है. जिससे पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई तस्वीरें साफ कर दी हैं. उन्होंने टीम मुकाबलों के लिए टीम के प्लान पर बात की. इसके अलावा टीम में ओपनिंग कौन करेगा, इस सवाल पर भी चुप्पी तोड़ी. राहुल द्रविड़ ने यह भी कंफर्म किया कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे. 

कोचिंग को लेकर क्या बोले राहुल द्रविड़? 

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी कोचिंग को लेकर कहा, 'नए देश में विश्व कप होना काफी उत्साहित कर देने वाला है. परिस्थितियां काफी अलग हैं. ये बड़ा आश्चर्यजनक है कि हम पार्क में अभ्यास कर रहे हैं. हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण होता है. भारत की कोचिंग करके मुझे काफी अच्छा लगा. आगे के कार्यक्रम को देखते हुए मैंने इस बार कोच के लिए एप्लाई नहीं करने का फैसला किया है.'

पहले मैच को लेकर क्या बोले कोच?

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर भी राहुल द्रविड़ ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा, 'हम आयरलैंड को कम नहीं आंक रहे हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को भी हराया है. वह काफी टी20 क्रिकेट खेलते हैं. यह फार्मेट है जिसमें हम किसी को इग्नोर नहीं कर सकते हैं.' पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में आयरलैंड ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को पहले ही मैच में धूल चटा दी थी.

ओपनिंग को लेकर तैयार है प्लान

टीम इंडिया में ओपनिंग जोड़ी को लेकर अलग-अलग कयास  लगाए जा रहे हैं. इस सवाल पर राहुल द्रविड़ ने कहा, 'हम अपने प्लान के बारे में बारे ज्यादा नहीं बताना चाहते लेकिन हमारे पास रोहित और जायसवाल हैं. विराट ने भी आईपीएल में ओपनिंग की है. सब कुछ हमारे कार्ड में है.' इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने बैटिंग को लेकर कहा, 'जब हमने पहले कुछ दिन प्रैक्टिस की तो विकेट कुछ अलग था. लेकिन तीसरे अभ्यास सत्र में अभ्यास पिच कुछ अच्छी हो गई थी. आज का मैच अभी नहीं देखा है लेकिन पता चला है कि काफी लो स्कोर रहा है. हो सकता है इस वेन्यू में 140, 150 का स्कोर ठीक रहे. हम विकेट को लेकर कोई शिकायत नहीं करेंगे और हम ये भी नहीं समझते कि हमे एक जैसे ही विकेट मिलेंगे. हमें उसके हिसाब से खुद को ढालना होगा. हो सकता है यहां आइपीएल की तरह बड़े स्कोर देखने को ने मिलें. लेकिन हम अपने लड़कों से कहेंगे कि पहले से ये तय न करके जाएं कि हमें इस तरह से खेलना है. हमें परिस्थितियों के हिसाब से खेलना होगा.'

 
 
Read More
{}{}