trendingNow11802693
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

QUIZ: किसने फेंके हैं टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा MAIDEN OVER? कभी नाम भी नहीं सुना होगा!

Cricket Quiz: क्रिकेट मैदान पर हर गेंदबाज की कोशिश मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने की होती है. अगर विकेट ना भी मिले तो कम से कम मेडन ओवर ही हो जाए और इकॉनमी रेट ना बिगड़े लेकिन क्या आप जानते हैं कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर किसने फेंके हैं? 

QUIZ: किसने फेंके हैं टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा MAIDEN OVER? कभी नाम भी नहीं सुना होगा!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 30, 2023, 05:05 PM IST

Most Maidens in T20 International Career : वर्ल्ड क्रिकेट में रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. मैदान पर जब भी बल्लेबाज उतरता है तो वह बड़ा स्कोर करना चाहता है तो वहीं गेंदबाज की कोशिश सबसे ज्यादा विकेट लेने की होती है. अगर विकेट ना भी मिले तो कम से कम मेडन ओवर ही हो जाए. क्या आप जानते हैं कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर किसने फेंके हैं? शायद आपने इस खिलाड़ी का नाम सुना भी ना हो.

महज 16 की उम्र में किया था डेब्यू

जिस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंके हैं, उसने महज 16 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर लिया था. साल 2004 के इंटरकॉन्टिनेंटल कप में हिस्सा लिया. इस गेंदबाज के 2 भाई भी क्रिकेटर रहे हैं. इतना तो तय है कि आपको इस नाम के लिए गूगल सर्च भी करना पड़ सकता है.

युगांडा से है क्रिकेटर

आपको जानकर हैरानी होगी कि ये खिलाड़ी युगांडा से ताल्लुक रखता है. युगांडा के लेफ्ट आर्म स्पिनर फ्रैंक न्सुबुगा (Frank Nsubuga) के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड है. 42 साल के फ्रैंक ने अपने इंटरनेशनल करियर में केवल टी20 मैच ही खेले. उन्हें कभी वनडे या टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिल पाया. इस गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल करियर में कुल 15 मेडन ओवर फेंके. 

नंबर-2 पर भारत का गेंदबाज

खास बात है कि नंबर-2 पर भारत का पेसर है. मेरठ से ताल्लुक रखने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 10 मेडन ओवर फेंके हैं. उनके साथ संयुक्त रूप से जर्मनी के गुलाम अहमदी हैं. वहीं, चोट के कारण टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह के नाम 9 मेडन ओवर टी20 इंटरनेशनल में दर्ज हैं. 

Read More
{}{}