Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'मुझे आपकी मां के हाथ का चूरमा खाना है', पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से की खास डिमांड

Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक जाने वाले भारतीय टीम से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास जताया कि यह टीम देश को गौरवान्वित करेगी और 140 करोड़ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा. वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने जेवलिन थ्रो चैंपियन नीरज चोपड़ा से एक खास डिमांड कर दी. 

'मुझे आपकी मां के हाथ का चूरमा खाना है', पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से की खास डिमांड
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 05, 2024, 12:39 PM IST

Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक जाने वाले भारतीय टीम से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास जताया कि यह टीम देश को गौरवान्वित करेगी और 140 करोड़ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा. वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने जेवलिन थ्रो चैंपियन नीरज चोपड़ा से एक खास डिमांड कर दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज चोपड़ा के साथ मजाकिया अंदाज में बातचीत की.

पीएम मोदी की नीरज चोपड़ा से खास बातचीत 

नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को उनकी मां द्वारा बनाया गया 'चूरमा' (हरियाणा और राजस्थान का एक लोकप्रिय खाना) लाने की याद दिलाई. पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज ने प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए कहा, 'नमस्कार सर, कैसे हैं?' जिस पर पीएम मोदी ने हंसते हुए जवाब दिया, 'मैं वैसा ही हूं'. इसके बाद पीएम मोदी ने मजाक में कहा, 'मेरा चूरमा अभी तक नहीं आया है', जिससे हर कोई हंसने लगा.

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से की खास डिमांड

शरमाते हुए और मुस्कान के साथ नीरज चोपड़ा ने जवाब दिया, 'इस बार हरियाणा वाला चूरमा खिलाएंगे सर, पिछली बार दिल्ली का चीनी वाला खाया था.' प्रधानमंत्री ने घर का बना चूरमा खाने की अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, 'मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है.' इस मजाकिया बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज को पेरिस ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और उनसे फिट रहने और चोट से मुक्त रहने का आग्रह किया.

मोदी की ओलंपिक खिलाड़ियों को खास सलाह 

पेरिस ओलंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़ियों को जीत हार का दबाव नहीं लेते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सलाह देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें ओलंपिक की चकाचौंध में खोए बगैर अपना फोकस बनाए रखना है. प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से शुक्रवार को व्यक्तिगत और आनलाइन बातचीत में कहा, ‘मेरी कोशिश रहती है कि खेल जगत से जुड़े देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें जानता रहूं और उनके प्रयासों को समझता रहूं. सरकार के नाते व्यवस्था में कुछ बदलाव लाने हैं तो काम करता रहूं. मेरी कोशिश सभी से सीधे बात करने की होती है.’

{}{}