PHOTOS

David Miller : 'दो दिन पहले जो हुआ...' फाइनल में मिली हार भुला नहीं पा रहे मिलर, शेयर किया बेहद भावुक पोस्ट

David Miller Instagram Story : साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान की हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई. यह पहला मौका था जब अफ्रीकी टीम किसी भी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची, लेकिन भारत ने उसके ट्रॉफी जीतने के अरमानों पर पानी फेर दिया. खिताबी मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम ओवर्स में मैच पलट दिया और साउथ अफ्रीका के जबड़े से ट्रॉफी भी छीन ली. अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर इस हार से अब तक उबर नहीं सके हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर किया है.

Advertisement
1/5
भारत ने 7 रन से जीता फाइनल
भारत ने 7 रन से जीता फाइनल

भारत से मिले टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने टीम को ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर ला खड़ा किया था, जब उन्हें 30 गेंदों में 30 रन की दरकार थी. क्रीज पर थे विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर, लेकिन जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांडया ने कमाल की गेंदबाजी करते हए यहां से मैच पलट दिया और 7 रन से मैच जीत लिया.

 

2/5
मिलर जिता सकते थे मैच
मिलर जिता सकते थे मैच

हार्दिक पांड्या ने साउथ अफ्रीका को जीत की तरफ ले जा रहे हेनरिक क्लासेन को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. इसके बाद अफ्रीकी टीम मिलर से ही उम्मीदें थीं कि वह मैच जिताएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. हार्दिक के इस ओवर की पहली गेंद पर मिलर ने लॉन्ग ऑफ की तरफ बड़ा शॉट लगाया. बाउंड्री पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने अद्भुत कैच लपकते हुए साउथ अफ्रीका की ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों की मिट्टी में मिला दिया. मिलर के यहां आउट होने के साथ ही साउथ अफ्रीका के चैंपियन बनने का सपना टूट गया.

 

3/5
मिलर ने शेयर किया पोस्ट
मिलर ने शेयर किया पोस्ट

डेविड मिलर ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, 'मैं बहुत दुखी हूं. दो दिन पहले जो हुआ उसे पचा पाना बेहद मुश्किल है. मैं बता नहीं सकता कैसा महसूस कर रहा हूं.' मिलर ने टीम की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, 'एक चीज जो मैं कहना चाहूंगा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है. यह सफर बेहद अद्भुत रहा. पूरा महीना उतार-चढ़ाव भरा रहा. हमने दर्द सहा है, लेकिन मुझे पता है कि इस टीम में ताकत है.'

 

4/5
वाइफ को लेकर भी किया पोस्ट
वाइफ को लेकर भी किया पोस्ट

डेविड मिलर ने अपनी वाइफ के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'लव यू और तुम मेरे लिए सब कुछ हो. एक महीना बेहद स्पेशल रहा और आगे बहुत कुछ करना है. मुझे हर परिस्थिति में सपोर्ट करने के लिए थैंक यू.'

 

5/5
भारत ने 17 साल बाद जीता टी20 वर्ल्ड कप
भारत ने 17 साल बाद जीता टी20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप का डेब्यू सीजन जीतने के बाद भारत को 17 साल इस फॉर्मेट की दूसरी ट्रॉफी जीतने में लग गए. इस बीच कई बार टीम सेमीफाइनल तक पहुंची, लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के साथ ही भारत ने 11 साल के ICC ट्रॉफी जीतने के सूखे को भी खत्म किया है.