trendingNow12346695
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK : फैंस को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, IND-PAK के बीच खेली जाएगी T20 सीरीज ! क्या BCCI होगा राजी?

क्रिकेट फैंस को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 2025 में टी20 सीरीज खेलने पर सहमति बन सकती है. 

IND vs PAK : फैंस को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, IND-PAK के बीच खेली जाएगी T20 सीरीज ! क्या BCCI होगा राजी?
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 21, 2024, 11:25 PM IST

India vs Pakistan T20 Series : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी भारत को 2025 में किसी न्यूट्रल वेन्यू पर टी20 सीरीज के लिए आमंत्रित कर सकते हैं. हालांकि, बोर्ड (पीसीबी) चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट करने की अनुमति नहीं देने के अपने फैसले पर अड़ा हुआ है. पीसीबी के सूत्रों ने यह भी कहा कि नकवी भारत को 2025 के दौरान किसी न्यूट्रल वेन्यू पर टी20 सीरीज के लिए आमंत्रित करेंगे, जब वह 19-22 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलेंगे.

जय शाह से होगी मुलाकात

पीसीबी सूत्र ने कहा, 'इस प्रस्ताव पर जय शाह (BCCI सचिव) के साथ मोहसिन नकवी की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी, जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी के बाद दोनों टीमों के खाली दिनों के दौरान मैच संभावित हैं.' यह चर्चा वार्षिक सम्मेलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने जा रही है. एजेंडे में चैंपियंस ट्रॉफी मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की संभावना शामिल है. खासकर भारत सरकार और बीसीसीआई द्वारा उठाई गई चिंताओं के बाद, जिसने संकेत दिया कि सुरक्षा और राजनीतिक चिंताओं के बीच टीम इंडिया को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

क्या BCCI होगा राजी?

पाकिस्तान ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच लाहौर में खेले जाएं और भारतीय टीम पूरी सीरीज के दौरान एक ही होटल में रहेगी. इसमें यह भी कहा गया कि एक शहर में होने से आने वाली टीम को पूरी सुरक्षा देना आसान हो जाएगा. इसके अलावा, पीसीबी ने हाल ही में घोषणा की कि उसने फाइव स्टार होटल बनाने के लिए लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के पास एक जमीन का अधिग्रहण किया है. सूत्रों से पता चला है कि पीसीबी की योजना खुद ही होटल बनाने की है और अगले साल की शुरुआत तक काम पूरा करने की योजना है.

भारत को मनाएगा पाकिस्तान

पीसीबी के सूत्रों ने कहा कि नए फाइव स्टार होटल टीमों को दूर के होटलों में ठहरने की आवश्यकता को खत्म कर देगा, जिससे सुरक्षा के लिए सड़कें बंद नहीं होंगी. विशेष रूप से, पीसीबी प्रमुख और जय शाह के कोलंबो में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान मिलने की भी उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि नकवी शाह को भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. हालांकि, इस पर भारत सरकार - बीसीसीआई नहीं - अंतिम फैसला करेगी.

एशिया कप में टीम नहीं गई थी

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे. बता दें कि पाकिस्तान और भारत ने 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मुकाबलों को आईसीसी या ACC आयोजनों तक ही सीमित कर दिया है.

Read More
{}{}