trendingNow12164753
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Champions Trophy: पीसीबी के चेयरमैन का बड़बोलापन, चैंपियंस लीग की मेजबानी को लेकर कह दी बड़ी बात

ICC Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही कह दिया है कि उसकी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. अब पीसीबी के पास दो ही ऑप्शन हैं. उसे टूर्नामेंट को किसी दूसरे देश में कराना होगा या एशिया कप की तरह हाइब्रिड मॉडल से मेजबानी करनी होगी.

Champions Trophy: पीसीबी के चेयरमैन का बड़बोलापन, चैंपियंस लीग की मेजबानी को लेकर कह दी बड़ी बात
Stop
Rohit Raj|Updated: Mar 19, 2024, 07:09 PM IST

Champions Trophy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी का कहना है कि वह चैंपियंस लीग को बाहर किसी भी देश में कराने के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही कह दिया है कि उसकी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. अब पीसीबी के पास दो ही ऑप्शन हैं. उसे टूर्नामेंट को किसी दूसरे देश में कराना होगा या एशिया कप की तरह हाइब्रिड मॉडल से मेजबानी करनी होगी.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी टीम इंडिया

एशिया कप में भारतीय टीम अपने मैच श्रीलंका में खेली थी. चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में भी यही कहा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि भारत अपने मैच यूएई में खेल सकता है. मोहसिन नकवी ने कहा कि वह चैंपियंस ट्रॉफी को अपने देश से बाहर कराने पर विचार नहीं कर रहे हैं. पाकिस्तान सुपर लीग फाइनल के दौरान मीडिया से नकवी ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते दुबई में आईसीसी बैठकों के इतर बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ बातचीत की थी.

जय शाह से क्या बात हुई?

नकवी ने जय शाह से बातचीत को लेकर कहा, "हां, हमने थोड़ी देर बात की और यह सौहार्दपूर्ण थी, लेकिन क्या चर्चा हुई इसका ब्योरा देना मूर्खतापूर्ण होगा।" यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान की यात्रा करने में भारत की अनिच्छा के कारण टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर कराया जाएगा तो नकवी ने कहा, "मैं इस बारे में सोच भी नहीं रहा हूं कि हमें विश्वास है कि हम पाकिस्तान में निर्धारित समय पर चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे."

स्टेडियम का भी किया चयन

नकवी ने कहा कि कार्यक्रम नजदीक आने पर पीसीबी भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने बताया कि कराची, लाहौर और रावलपिंडी में तीन स्टेडियम हैं जो सबसे अधिक चैंपियंस ट्रॉफी मैचों की मेजबानी करेंगे. इन स्टेडियम का रेनोवेशन करवाया जाएगा. उन्होंने कहा, "जैसा कि मैं बोल रहा हूं, योजनाएं तैयार कर ली गई हैं और प्रशंसकों को आयोजन स्थलों पर मैच देखने का सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए इन तीन स्टेडियमों पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा."

Read More
{}{}