trendingNow12389675
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS महाजंग से पहले पैट कमिंस हुए क्रिकेट से दूर, खेल जगत में मची सनसनी, जानें वजह?

India vs Australia: पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया को वो बेहतरीन कप्तान जिसने भारत से 2023 में दो आईसीसी ट्रॉफी छीन ली. लेकिन अब जब एक बार फिर महाजंग करीब है तो पैट कमिंस ने क्रिकेट से दूर होने का कदम उठाया. उनके इस फैसले के बाद क्रिकेट जगत में सनसनी मची हुई है.   

IND vs AUS
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 18, 2024, 02:33 PM IST

Border Gavaskar Trophy: पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया को वो बेहतरीन कप्तान जिसने भारत से 2023 में दो आईसीसी ट्रॉफी छीन ली. लेकिन अब जब एक बार फिर महाजंग करीब है तो पैट कमिंस ने क्रिकेट से दूर होने का कदम उठाया. उनके इस फैसले के बाद क्रिकेट जगत में सनसनी मची हुई है. पिछले साल पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. 

पैट कमिंस ने क्यों लिया ये फैसला? 

पैट कमिंस पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से काफी व्यस्त शेड्यूल से गुजरे हैं. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप, आईपीएल 2024, टी20 वर्ल्ड कप समेत कोई भी टूर्नामेंट मिस नहीं किया. अब थकान और वर्कलोड के चलते पैट कमिंस ने लगभग 8 हफ्तों का ब्रेक लिया है. यह फैसला उन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक तरोताजा होने के लिए लिया है. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने को बेताब हैं कमिंस

पैट कमिंस भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को जीतने के लिए बेताब हैं. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 2014-15 के बाद से कोई टेस्ट सीरीज घर में नहीं जीती है. भारत ने 2018-19 और 2020-21 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में बुरी तरह धूल चटाकर इतिहास रचा था. लेकिन इस बार पैट कमिंस पूरी तैयारी से उतरने को तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच 22 नवंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा जो टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए बेहद अहम होगी. 

क्या बोले पैट कमिंस? 

पैट कमिंस ने फॉक्स क्रिकेट से बात करत हुए बताया कि, 'यह एक ऐसी ट्रॉफी है जो मैंने कभी नहीं जीती है. बल्कि हमारे ग्रुप के बहुत से खिलाड़ी नहीं जीत पाए हैं. हमने टेस्ट ग्रुप के तौर पर कुछ शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं. आप घरेलू सीरीज जीतने के लिए खुद पर भरोसा करते हैं. मुझे लगता है कि आपको घरेलू सीरीज जीतने के लिए खुद पर भरोसा करना होता है. मैं लगभग 18 महीने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ही लगातार गेंदबाजी कर रहा हूं. इस ब्रेक से मुझे 7 या 8 हफ्तों तक पूरी तरह से गेंदबाजी से दूर रहने का मौका मिलेगा, ताकि शरीर ठीक हो सके और फिर आप फिर से तैयारी शुरू कर सकें.'

Read More
{}{}