trendingNow11918286
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

...तो इस कारण वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो जाएगी पाकिस्तान की टीम! ये रहा पूरा समीकरण

Team India News: पाकिस्तान की टीम को भारत के हाथों अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वर्ल्ड कप मैच में 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 117 गेंदें बाकी रहते ही इस मैच में बुरी तरह हरा दिया है. 

...तो इस कारण वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो जाएगी पाकिस्तान की टीम! ये रहा पूरा समीकरण
Stop
Tarun Verma |Updated: Oct 16, 2023, 08:03 PM IST

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम को भारत के हाथों अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वर्ल्ड कप मैच में 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 117 गेंदें बाकी रहते ही इस मैच में बुरी तरह 7 विकेट से हरा दिया था. भारत के खिलाफ इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के नेट रनरेट पर भी बहुत बड़ा असर पड़ा है. पाकिस्तान की टीम भले ही अभी पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है, लेकिन उसका नेट रनरेट (-0.137) हो गया है. 

इस कारण वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो जाएगी पाकिस्तान की टीम!

पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 2 मैचों में जीत और 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ मैचों में ही जीत मिली है. इसके बाद पाकिस्तान को भारत के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है, जिससे उसके नेट रनरेट को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो कुल 9 मैचों में से कम से कम 7 मैच जीतने ही होंगे. ऐसे में उसके 14 अंक हो जाएंगे और उसके लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाएगा. 

ये रहा पूरा समीकरण

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के फिलहाल 2 मैचों में जीत और एक मैच में हार के बाद 4 अंक हैं. पाकिस्तान की टीम अब अगर वर्ल्ड कप 2023 में चार मैच और हार गई तो उसका खेल खत्म हो जाएगा और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. पाकिस्तान की टीम को अब वर्ल्ड कप 2023 में 6 मैच और खेलने हैं, जिनमें से 4 मैच तो ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी हैं. वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उसका ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करना नामुमकिन जैसा लग रहा है. पाकिस्तान की टीम अगर वर्ल्ड कप 2023 के 9 मैचों में से कुल 5 मैच हार गई तो सेमीफाइनल से पहले ही उसका सफर खत्म हो जाएगा.

Read More
{}{}