trendingNow11772023
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगी PAK टीम! खेल मंत्री के बयान से क्रिकेट जगत में आया भूचाल

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होना है.

World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगी PAK टीम! खेल मंत्री के बयान से क्रिकेट जगत में आया भूचाल
Stop
Mohid Khan|Updated: Jul 09, 2023, 02:07 PM IST

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भागीदारी को लेकर पाकिस्तान की ओर से लगातार बयानबाजी की जा रही है. टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान किया जा चुका है. लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि पाकिस्तान की टीम भारत आएगी या नहीं. इसी बीच पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी (Pakistan Sports Minister Ehsan Mazari) ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उनके इस बयान से क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया है.

World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगी PAK टीम?

पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा है कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा तो उनका देश भी वर्ल्ड कप से पीछे हट जाएगा. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मजारी ने कहा, 'मेरी निजी राय है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है, इसलिए अगर भारत अपने एशिया कप मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में हमारे वर्ल्ड कप मैचों के लिए यही मांग करेंगे.'

भारत दौरे पर जल्द लिया जाएगा आखिरी फैसला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में अपनी टीम की भागीदारी पर फैसला करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है. अब ये समिति ही तय करेगी की पाकिस्तान की टीम भारत का दौरा करेगी या नहीं. एहसान मजारी भी इस समिति का हिस्सा हैं. मजारी ने कहा, 'समिति की अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी करेंगे और मैं उन 11 मंत्रियों में से हूं जो इसका हिस्सा हैं.  हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और अपनी सिफारिशें प्रधानमंत्री को देंगे, जो पीसीबी के संरक्षक प्रमुख भी हैं. पीएम अंतिम फैसला लेंगे.'

दो देशों में खेला जाएगा एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. एशिया कप 2023 हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था. ऐसे में ये अब इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान की मेजबानी में होंगे. फाइनल समेत बाकी 9 मैच श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी.

Read More
{}{}