trendingNow11861017
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने किया ऐलान!

IND vs PAK: पाकिस्तान और भारत के बीच एशिया कप-2023 का सुपर-4 राउंड का मैच रविवार 10 सितंबर को खेला जाना है. इस मैच को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं. हालांकि इससे पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को बड़ा झटका लगा.

Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने किया ऐलान!
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 08, 2023, 10:32 AM IST

India vs Pakistan, Asia Cup Super 4 : एशिया कप-2023 के सुपर-4 राउंड का आगाज हो चुका है. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला आगामी रविवार यानी 10 सितंबर को खेला जाना है. इस मुकाबले को लेकर भारत और पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं. हालांकि इससे पहले बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा झटका लगा.

सुपर-4 में भिड़ंत

10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच जो मुकाबला होना है, उसका हर किसी को इंतजार है. इसकी बड़ी वजह है कि दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. ग्रुप लेवल पर खेला गया भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश और खराब मौसम की भेंट चढ़ गया था. तब भारतीय टीम ने बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं उतर पाए. फिर मैच को बेनतीजा घोषित करना पड़ा. अब 10 सितंबर को ये महामुकाबला खेला जाना है, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. 

पाकिस्तान को लगा झटका

इस बीच पाकिस्तान को आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में बड़ा झटका लगा. उसे ऑस्ट्रेलिया ने नंबर-1 स्पॉट से हटा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने ये कमाल साउथ अफ्रीका को सीरीज के पहले वनडे में हराकर किया. मिचेल मार्श की कप्तानी में खेल रही टीम ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से ये मुकाबला जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इसी के साथ पाकिस्तान दूसरे नंबर पर खिसक गया है. भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-3 पर है.

पाकिस्तान की सुपर-4 में जीत से शुरुआत

इस बीच पाकिस्तान ने सुपर-4 राउंड में जीत से आगाज किया. पाकिस्तानी टीम ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस राउंड के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी. पाकिस्तान ने बांग्लादेश की पारी को 38.4 ओवर में 193 रन पर समेट दिया. इसके बाद 39.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हारिस रऊफ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 6 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

Read More
{}{}