trendingNow11845167
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को नंबर-1 वनडे रैंकिंग से नीचे धकेल देगी टीम इंडिया, ये रहा पूरा समीकरण

ICC ODI Ranking: एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ इस महामुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नंबर-1 की वनडे रैंकिंग भी खतरे में होगी. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ करते हुए नंबर-1 की वनडे रैंकिंग हासिल की थी.

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को नंबर-1 वनडे रैंकिंग से नीचे धकेल देगी टीम इंडिया, ये रहा पूरा समीकरण
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 28, 2023, 04:42 PM IST

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. एशिया कप 2023 में भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से करेगा. एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ इस महामुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नंबर-1 की वनडे रैंकिंग भी खतरे में होगी. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ करते हुए नंबर-1 की वनडे रैंकिंग हासिल की थी और अब उसके सामने अपनी नंबर-1 की वनडे रैंकिंग बचाना सबसे बड़ी चुनौती साबित होगी.

पाकिस्तान को नंबर-1 वनडे रैंकिंग से नीचे धकेल देगी टीम इंडिया

टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग से पाकिस्तान की टीम को टॉप से नीचे धकेल सकती है. आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम 118 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 118 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. भारत 115 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. अगर टीम इंडिया 2 सितंबर को एशिया कप 2023 के महामुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हरा देती है तो उसके रेटिंग घटकर 117 अंक हो जाएंगे और वह नंबर-1 से नंबर-2 की रैंकिंग पर खिसक जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ नंबर-1 वनडे रैंकिंग पर पहुंच जाएगी. 

पाकिस्तान की टीम फॉर्म में

बता दें कि एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान की टीम फॉर्म में है. पाकिस्तान की टीम हाल ही में ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 टीम बन गई है. पाकिस्तान के वनडे में नंबर-1 टीम बनने के बाद उसके कप्तान बाबर आजम का घमंड सातवें आसमान पर है. एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया है. 

30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में कहा था, 'अगर हम वनडे क्रिकेट में नंबर-1 टीम बने हैं, तो यह हमारी कड़ी मेहनत का नतीजा है. इसे हमें आगे भी जारी रखना होगा. हम रोमांचित होकर एशिया कप का इंतजार कर रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हमें प्रेरित करेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं था.' बाबर आजम के इस बयान में टीम इंडिया के लिए एक तरह से अप्रत्यक्ष संदेश था. एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. श्रीलंका के कैंडी में 2 सितंबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

Read More
{}{}