trendingNow11813039
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेटर्स को बताया 'छोटा बच्चा', पाकिस्तानी खिलाड़ी के बिगड़े बोल से छिड़ा विवाद

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच अक्सर जुबानी जंग देखने को मिलती है. इससे कई बार विवाद भी बढ़ जाते हैं. अब पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेटर्स को 'छोटा बच्चा' बोलकर विवाद को जन्म दे दिया है.

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेटर्स को बताया 'छोटा बच्चा', पाकिस्तानी खिलाड़ी के बिगड़े बोल से छिड़ा विवाद
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 06, 2023, 10:05 PM IST

Pakistan Cricketer Statement : भारत और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच अक्सर जुबानी जंग देखने को मिलती है. इससे विवाद भी खड़े होते हैं और बढ़ जाते हैं. अब पाकिस्तान के एक 22 साल के खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेटर्स को 'छोटा बच्चा' बोलकर विवाद को जन्म दे दिया है.

PAK क्रिकेटर के बिगड़े बोल

पाकिस्तान के 22 साल के खिलाड़ी मोहम्मद हारिस ने नए विवाद को जन्म दे दिया है. हारिस ने एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) पुरुष एमर्जिंग कप के फाइनल में भारत-ए के खिलाफ अपनी टीम पाकिस्तान ‘शाहीन्स (ए टीम)’ की जीत को कमतर आंकते हुए असंतोष जाहिर किया. उन्होंने कहा कि भारतीय बोर्ड से टूर्नामेंट में ‘छोटे बच्चों’ को भेजने के लिए नहीं कहा था.

पाकिस्तानी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी

पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को 128 रन के बड़े अंतर से हराकर खिताब जीता था. इस जीत के बाद भी पाकिस्तान की टीम को आलोचना का सामना करना पड़ा था क्योंकि उनकी टीम अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले कई खिलाड़ी थे जबकि भारतीय टीम में ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं था. टूर्नामेंट में पाकिस्तान ‘शाहीन्स’ का नेतृत्व करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हारिस को 5 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है. टीम में मोहम्मद वसीम जूनियर भी थे जिन्होंने 2 टेस्ट, 14 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं. वसीम ने फाइनल में बल्ले से नाबाद 17 रन का योगदान देने के बाद 26 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए थे.

छोटे बच्चो को टूर्नामेंट के लिए भेजा

पाकिस्तान ‘शाहीन्स’ की टीम में 8 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में शामिल हारिस ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठाए. हारिस ने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘क्या हमने भारतीय बोर्ड से छोटे बच्चों को टूर्नामेंट में भेजने के लिए कहा था?’ हारिस ने कहा कि उन्हें लोगों के उस तर्क से निराशा हुई जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान टीम इसलिए जीती क्योंकि उसमें भारत की तुलना में ज्यादा सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी थे. हारिस ने कहा, ‘हमारे पास ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने सीनियर टीम के लिए शायद कुछ ही मैच खेले हों, लेकिन अगर आप उनकी टीम को देखें तो ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में करीब 200 मैच खेल चुके हैं.’

8 इंटरनेशनल बनाम आईपीएल

हारिस ने आगे कहा, ‘वे कह रहे हैं कि हमारी टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव था. हमने कितने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं? सईम ने 5, मैंने 6 मैच खेले हैं. उन लोगों (भारत के खिलाड़ियों) ने 260 आईपीएल मैच खेले हैं.’ पाकिस्तान टीम में ओपनर सईम शामिल हैं जिन्होंने 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है. इसके अलावा तैयब ताहिर (3 टी20), शाहनवाज दहानी (2 वनडे और 11 टी20), आमिर जमाल (2 टी20) और अरशद इकबाल (1 टी20) के पास भी इंटरनेशनल अनुभव है. बता दें कि यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव का कोई खिलाड़ी नहीं था. बी साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, हर्षित राणा और राजवर्धन हंगरगेकर जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं. 

Read More
{}{}