trendingNow11966073
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आई अच्छी खबर, पीसीबी ने बकाया राशि जारी कर दी

PCB: जिन्होंने अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं, वे अगले दो दिन में ऐसा कर लेंगे और उनका भी बकाया दे दिया जायेगा. खिलाड़ियों का पुराना अनुबंध जून में खत्म हो गया था.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आई अच्छी खबर, पीसीबी ने बकाया राशि जारी कर दी
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 18, 2023, 03:00 PM IST

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों का बकाया देना शुरू कर दिया है जो नये केंद्रीय अनुबंध से संबंधित मसले के कारण पिछले कुछ महीनों से रूका हुआ था. पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि नये अनुबंध पेश किये जाने के बाद ज्यादातर खिलाड़ियों ने इस पर हस्ताक्षर कर दिये हैं और जून से रूका हुआ उनका बकाया दे दिया गया है.

दरअसल, उन्होंने कहा कि जिन्होंने अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं, वे अगले दो दिन में ऐसा कर लेंगे और उनका भी बकाया दे दिया जायेगा. खिलाड़ियों का पुराना अनुबंध जून में खत्म हो गया था. खिलाड़ियों और पीसीबी के बीच मतभेदों के कारण सितंबर के अंत तक नये अनुबंध की सूची की घोषणा नहीं की गयी थी और फिर टीम विश्व कप खेलने भारत चली गयी थी.

फिर बोर्ड ने खिलाड़ियों की मासिक रिटेनरशिप में काफी बढ़ोतरी की घोषणा की थी और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से बोर्ड को मिलने वाले सालाना राजस्व का भी तीन प्रतिशत साझा करने की पुष्टि की थी. बता दें कि इस समय पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय तहलका मचा हुआ है. बाबर आज़म ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. अब पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बनाया. वहीं वनडे फॉर्मेट के लिए अभी तक किसी भी कप्तान को नियुक्त नहीं किया गया है. 

मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब प्रदर्शन किया था. उनकी टीम ने शुरुआती दो मैच जीते, और उसके बाद लगातार 4 मैचों में करारी हार का सामना किया था. पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे. भारत से लौटने के बाद पहले बॉलिंग कोच को हटाया गया, उसके बाद पूरी चयनसमित को बर्खास्त कर दिया गया और फिर बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा भी दिया.

Read More
{}{}