trendingNow11870402
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: बड़ा ऐलान! 22 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, एशिया कप के अगले मैच में करेगा डेब्यू

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का अगला मैच 22 साल के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है. ये इस खिलाड़ी के लिए वनडे में पहला मैच होगा.

Asia Cup 2023: बड़ा ऐलान! 22 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, एशिया कप के अगले मैच में करेगा डेब्यू
Stop
Mohid Khan|Updated: Sep 14, 2023, 06:19 AM IST

PAK vs SL Playing XI: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच सेमीफाइनल की तरह है. इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में भारत का सामना करेगी. ऐसे में ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है. इस अहम मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. इस टीम में 22 साल के एक खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी वनडे में अपना डेब्यू करने जा रहा है.

22 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जन्में क्रिकेटर जमान खान (Zaman Khan) कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मैच में पाकिस्तान के लिए अपना वनडे डेब्यू करने को तैयार हैं.  पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के गरीब परिवार का यह खिलाड़ी कश्मीर लीग में खेलने के बाद कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में खेल चुका है. उन्होंने कोई फस्ट क्लास मैच मैच नहीं खेला है लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टी20 मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. पाकिस्तान के लिए 6 टी20 मैचों में उन्होंने 32.50 के औसत और 6.66 की इकॉनमी से 4 विकेट लिए हैं.

नसीम शाह की जगह मिला मौका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया है. वहीं, पाकिस्तान टीम प्रबंधन द्वारा बुधवार को घोषित प्लेइंग 11 में पुष्टि हो गई कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे. बाईस साल के जमान 2021 में कश्मीर लीग में खेलते हुए सबकी नजरों में आए थे और लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशर के लिए भी खेले जिसमें पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर मुख्य कोच हैं. जमान ने इंग्लैंड में हाल में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में मैनचेस्टर इन्विंसिबल्स के लिए छह मैच खेले और दो विकेट झटके थे.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

मोहममद हारिस, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहममद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमन खान.

Read More
{}{}