trendingNow11424173
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

PAK vs SA: पाकिस्तान के 3 गेंदों में गिरे 3 विकेट फिर भी नहीं हुई हैट्रिक, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान!

Pakistan vs South Africa: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान टीम के तीन गेंदों में 3 विकेट गिरे, फिर भी साउथ अफ्रीका के गेंदबाज हैट्रिक नहीं बना पाए.

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 03, 2022, 10:49 PM IST

Pakistan vs South Africa ICC T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में 33 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद अभी पाकिस्तान की सेमीफाइन की उम्मीदें जिंदा हैं. पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन मैच में लगातार तीन गेंदों में पाकिस्तानी टीम के तीन विकेट गिरे, फिर भी साउथ अफ्रीकी के गेंदबाजों की हैट्रिक पूरी नहीं हुई. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

3 गेंदों में गिरे तीन विकेट 

साउथ अफ्रीका के लिए पारी का 19वां ओवर एनरिच नॉर्किया ने किया. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर शादाब खान छक्का लगाने के चक्कर में ट्रिस्टन स्टब्स के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद वसीम को एनरिच नॉर्किया ने कप्तान टेम्बा बावूमा के हाथों कैच आउट करवाया. फिर 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर कैगिसो रबाडा ने इफ्तिखार अहमद को रिली रोसो के हाथों कैच करवाया. इस तीन गेंदों पर तीन विकेट तो गिरे, लेकिन ये विकेट दो गेंदबाजों ने मिलकर हासिल किए. इसी वजह से हैट्रिक नहीं हो पाई. 

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

पाकिस्तान की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद ने शानदार पारियां खेली. शादाब खान ने 52 रन बनाए. वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 51 रनों की पारी खेली. इन दोनों की वजह से ही पाकिस्तानी टीम 20 ओवर्स में कुल 185 रन बनाने में कामयाब हो पाई. 

साउथ अफ्रीका टीम को मिली हार 

साउथ अफ्रीका (South Africa) टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. जब स्टार ओपनर क्विंटन डि कॉक बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. साउथ अफ्रीका की तरफ से कोई भी स्टार बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पूरी टीम सिर्फ 108 रन ही बना पाई और मुकाबला 33 रनों से गंवा बैठी. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}