trendingNow12373235
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL ODI: OUT या NOT OUT...शुभमन गिल ने लपका कैच तो उठे सवाल, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

IND vs SL ODI: श्रीलंका के खिलाफ भारत 3 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुरी तरह हार गया. उसे 110 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज को अपने नाम कर लिया. उसने 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया.

IND vs SL ODI: OUT या NOT OUT...शुभमन गिल ने लपका कैच तो उठे सवाल, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 07, 2024, 08:48 PM IST

IND vs SL ODI:  श्रीलंका के खिलाफ भारत 3 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुरी तरह हार गया. उसे 110 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज को अपने नाम कर लिया. उसने 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया. इस मुकाबले में शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला. वह 6 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, फील्डिंग में उन्होंने एक शानदार कैच जरूर लिया, जिसकी काफी चर्चा हो रही है.

शुभमन के कैच पर बवाल

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. वह जितने अच्छे बल्लेबाज हैं, उतने ही बेहतरीन फील्डर भी हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने एक शानदार कैच लिया.  श्रीलंका की पारी के अंतिम ओवर में कुशल मेंडिस को पकड़कर एक शानदार कैच लिया. हालांकि, उनके कैच पर कुछ लोगों ने आपत्ति भी जताई है. सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि गिल का पैर बाउंड्री लाइन से टकरा गया था. हालांकि, ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने जो वीडियो शेयर की है उसमें ऐसा नहीं लग रहा.

 

 

ये भी पढ़ें: IND vs SL ODI: रियान पराग ने बरपाया कहर, तोड़ दिया राहुल द्रविड़ का 25 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने लिया गजब कैच

50वें ओवर की चौथी गेंद थी और कुलदीप यादव ने मिडिल और लेग पर शॉर्ट डिलीवरी की.  कुशल मेंडिस पुल शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इसे पूरी तरह से टाइम नहीं किया. गेंद हवा में लंबे समय तक गई और शुभमन गिल ने गेंद को पकड़कर हवा में उछाल लिया. इतने में वह बाउंड्री के बाहर जा चुके थे. वह तुरंत ही अंदर लौटे और फिर गेंद को लपक लिया. शुभमन ने शानदार कैच लिया और लोगों ने इसकी जमकर तारीफ की.

 

 

ये भी पढ़ें: कभी होटल रिसेप्शनिस्ट तो कभी मॉडल से हुआ प्यार, दिलफेंक आशिक रहे हैं विनोद कांबली, जानें फिल्मी लव स्टोरी

मैच में क्या हुआ?

मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असालंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 248 रन बनाए. उसके लिए अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए. कुसल मेंडिस ने 59 और पथुम निसांका ने 45 रन का योगदान दिया. कामिंदु मेंडिस ने 23 रन बनाए. भारत के लिए रियान पराग ने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए. 249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 26.1 ओवर में 138 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 35, वॉशिंगटन सुंदर ने 30, विराट कोहली ने 20 और रियान पराग ने 15 रन बनाए. श्रीलंका के लिए स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने 5 विकेट लिए.

Read More
{}{}