Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup 2023: ईशान किशन नहीं, IND-PAK मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करेगा ये धुरंधर! सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs PAK: भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप-2023 का सुपर-4 मैच रविवार यानी 10 सितंबर को खेला जाएगा. इस मैच को लेकर टीम इंडिया में एक सुपरस्टार प्लेयर की वापसी हो रही है. अगर उसका बल्ला चला तो पाकिस्तान के पेसर्स भी हांफते नजर आएंगे!

Asia Cup 2023: ईशान किशन नहीं, IND-PAK मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करेगा ये धुरंधर! सामने आया बड़ा अपडेट
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 09, 2023, 06:00 AM IST

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : रविवार 10 सितंबर का इंतजार भारत और पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस कर रहे हैं. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का सुपर-4 मैच इसी दिन खेला जाएगा. इस मैच को लेकर टीम इंडिया (Team India) में एक सुपरस्टार प्लेयर की वापसी हो रही है. अगर उसका बल्ला चल गया तो पाकिस्तान के धुरंधर तेज गेंदबाज भी बेअसर से नजर आएंगे.

चरम पर होगा फैंस का रोमांच

भारत और पाकिस्तान के बीच कभी भी, किसी भी मैदान पर क्रिकेट मैच हो तो फैंस का रोमांच चरम पर रहता है. अब रविवार यानी 10 सितंबर को भी माहौल कुछ ऐसा ही होने वाला है. दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दोनों टीमों के बीच ग्रुप चरण का मुकाबला बारिश और खराब मौसम के कारण बेनतीजा रहा था.

धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

सुपर-4 के इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है जो चोट के कारण काफी वक्त से मैदान से दूर था. नाम तो सभी जानते होंगे- केएल राहुल (KL Rahul). राहुल टीम से जुड़ चुके हैं जो भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. राहुल इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे लेकिन इससे बैटिंग ऑर्डर में एक बदलाव होगा. बता दें कि केएल राहुल काफी वक्त तक चोट, रिहैबिलिटेशन के कारण मैदान से दूर रहे. अब वह श्रीलंका पहुंच चुके हैं. उन्होंने गुरुवार 7 सितंबर को श्रीलंका में जमकर प्रैक्टिस भी की.

बदलेगा ईशान का बैटिंग ऑर्डर या कटेगा पत्ता?

अब भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. राहुल के फिट होने के बाद बड़ा सवाल यह है कि वह अगर प्लेइंग-11 का हिस्सा बनते हैं तो किस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जाएगा. टॉप-3 बल्लेबाज शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तो जगह पूरी तरह पक्की नजर आ रही है. ऐसे में अगर ईशान किशन की फॉर्म को देखते हुए उन्हें मौका दिया जाता है तो फिर श्रेयस अय्यर की जगह को खतरा लग रहा है. यदि राहुल  नंबर-5 पर उतारते हैं तो ऐसे में ईशान किशन को बाहर बैठना होगा.

हिट रहे हैं ईशान

ईशान को बाहर करना हालांकि कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट के सामने सवाल है. दरअसल, ईशान एशिया कप में अभी तक हिट रहे हैं. वर्षा बाधित ग्रुप-लेवल के मुकाबले में जब टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया था, तब ईशान और हार्दिक पांड्या ने ही बल्ले से रंग जमाया और टीम को अच्छे स्कोर तक लेकर गए. टीम इंडिया के 4 विकेट तब 66 रन तक गिर गए थे. फिर हार्दिक पांड्या और नंबर-5 पर उतरे ईशान किशन ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप की. हार्दिक 87 जबकि ईशान 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम इंडिया ने मैच में 266 रन बनाए जिसके बाद बारिश के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उतर नहीं पाए. नेपाल के खिलाफ मैच में ईशान ने विकेटकीपिंग से भी प्रभावित किया.

दोनों को इस तरह मिल सकता है मौका

दरअसल, टीम मैनेजमेंट का प्लान इन दोनों में से किसी एक को नंबर-5 पर पक्का करना है. केएल राहुल की खास बात है कि वह ओपनिंग से लेकर नंबर-5 तक, किसी भी स्पॉट पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. यही हाल अब ईशान ने कर दिखाया है. अगर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग-11 से बाहर किया जाता है तो राहुल नंबर-4 पर भी उतर सकते हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये है कि राहुल चोट के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे. इस वजह से 3-4 घंटे तक विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा, ऐसे में ईशान किशन को विकेटकीपर बनाया जा सकता है जो नंबर-5 पर अपनी जगह पक्की कर लेंगे. 

{}{}