trendingNow11860739
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023 : जिस स्टार को वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर, अब उसी ने नंबर-8 पर मचा दिया कोहराम

World Cup: वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. भारत समेत 6 टीमें जहां एशिया कप में खेल रही हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (SA vs AUS) के बीच वनडे सीरीज जारी है. इस बीच नंबर-8 पर एक खिलाड़ी ने बल्ले से कोहराम मचा दिया.

World Cup 2023 : जिस स्टार को वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर, अब उसी ने नंबर-8 पर मचा दिया कोहराम
Stop
Tarun Vats|Updated: Sep 08, 2023, 07:13 AM IST

World Cup-2023, Marnus Labuschagne 80 Not Out : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए क्रिकेटर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारत समेत 6 टीमें जहां एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेल रही हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (SA vs AUS) के बीच वनडे सीरीज जारी है. इस बीच नंबर-8 पर एक खिलाड़ी ने बल्ले से जैसे कोहराम मचा दिया.

नंबर-8 पर उतरे और गेंदबाजों की क्लास लगाई

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले ही मैच में एक खिलाड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. ब्लोमफोंटेन के ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कप्तान तेंबा बावुमा (नाबाद 114) के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 222 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (Marnus labuschagne) की मेहनत से 40.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ऐसा रहा मैच का रोमांच

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 5 विकेट 100 रन तक गंवा दिए लेकिन बावुमा एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को संकट से उबारा. बावुमा ने 142 गेंदो पर 114 रनों की अपनी नाबाद पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा. हालांकि टीम 222 रन के स्कोर पर 49 ओवर में ऑलआउट हो गई. जोश हेजलवुड ने 3 जबकि मार्कस स्टॉयनिस ने 2 विकेट लिए. इसके बाद मेजबानों ने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की और कंगारू टीम के 6 विकेट 93 रन तक झटक लिए. नंबर-8 पर उतरे मार्नस लाबुशेन जम गए और नाबाद 80 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई. 

वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिला मौका

टीम को अकेले दम पर जीत दिलाने वाले मार्नस लाबुशेन को आगामी वर्ल्ड कप टीम में मौका नहीं दिया गया है. उन्हें टेस्ट स्पेशलिस्ट माना जाता है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने वनडे फॉर्मेट में किया, जाहिर है कि सेलेक्टर्स थोड़ा सोच में जरूर पड़ गए होंगे. लाबुशेन ने 93 गेंदों पर 80 रन की नाबाद पारी में 8 चौके लगाए. उनके अलाला एश्टन एगर ने 69 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 48 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Read More
{}{}