trendingNow11730175
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, 5 साल बाद मिला मौका!

ODI World Cup: भारत में इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इससे पहले ही एक टीम के खिलाड़ी की किस्मत चमक उठी है. इस खिलाड़ी को पांच साल बाद ये बड़ा मौका मिलने वाला है. 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, 5 साल बाद मिला मौका!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 08, 2023, 08:56 PM IST

World Cup 2023: भारत को अपनी मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलना है, जिसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस वर्ल्ड कप के लिए 8 टीमें क्वालीफाई हो चुकी हैं, जबकि दो टीमें कौन सी होंगी इसका फैसला आगामी वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों से होगा. इससे पहले एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत! 

तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को पांच साल में पहली बार न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध की पेशकश की गई है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में बताया कि कोच गैरी स्टेड ने कहा है केंद्रीय अनुबंध की तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को पेशकश पूरी तरह से योग्य थी और न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उनकी मजबूत और चल रही प्रतिबद्धता को दर्शाती है. उन्होंने आगे कहा कि एडम ने असाधारण रूप से कड़ी मेहनत की है और पिछले कुछ वर्षों में इस अनुबंध की पेशकश को अर्जित करने की स्थिति में रहने के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. वह हमेशा एक शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज रहे हैं और हम हाल के घरेलू समर और पाकिस्तान के दौरे में उनके लगातार योगदान से प्रभावित हुए हैं.

2010 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू 

31 साल के इस तेज गेंदबाज ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. वह न्यूजीलैंड के पिछले दो टी20 विश्व कप अभियानों का हिस्सा भी थे. सूची में मिल्ने का प्रमोशन उनके अच्छे अंतरराष्ट्रीय सीजन के कारण हुआ, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए (11 टी20 और पांच वनडे) मिलाकर 16 मैच खेले, जिसमें 24 के औसत से 24 विकेट लिए और इसमें करियर का सर्वश्रेष्ठ 5-26 शामिल है.

ये खिलाड़ी भी शामिल   

फिन एलेन, मार्क चैपमैन, और ब्लेयर टिकनर को पिछले साल की मिड-सीजन सूची में शामिल होने के बाद बरकरार रखा गया है. ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गुप्टिल की जगह - जिनमें से सभी ने अनुरोध किया और उन्हें रिलीज कर दिया गया. स्पिनर एजाज पटेल, जो पिछले साल सूची में शामिल थे, लेकिन इस अवधि के दौरान सिर्फ दो टेस्ट खेले, उन्हें केंद्रीय अनुबंध की पेशकश नहीं की गई है. बोल्ट ने फिर से एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करते हुए खेल कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ब्लैक कैप्स के लिए उपलब्ध होने को प्रतिबद्ध किया है. उस आधार पर एक आकस्मिक खेल समझौते की पेशकश की गई है. मास्टर समझौते की शर्तों के तहत खिलाड़ियों के पास अनुबंध प्रस्तावों को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए 12 जून तक का समय है.

Read More
{}{}