trendingNow12380191
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Test Team Announced: टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने 5 स्पिनर को चुनकर हर किसी को चौंकाया

Test Team Announced: न्यूजीलैंड ने अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने कीवी टीम में पांच स्पिनरों को चुनकर हर किसी को चौंका दिया है. 

Test Team Announced: टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, सेलेक्टर्स ने 5 स्पिनर को चुनकर हर किसी को चौंकाया
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 12, 2024, 02:18 PM IST

Test Team Announced: न्यूजीलैंड ने अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने कीवी टीम में पांच स्पिनरों को चुनकर हर किसी को चौंका दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए ये 5 स्पिनर्स टेस्ट सीरीज में सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भारत में ग्रेटर नोएडा के मैदान पर खेलेगी. न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच ये एकमात्र टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक खेला जाएगा. 

टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 18 सितंबर से 26 सितंबर तक खेली जाएगी. न्यूजीलैंड की टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी कप्तान होंगे, जबकि टीम में केन विलियमसन, डेवॉन कोन्वे, ग्लेन फिलिप्स और रचिन रविंद्र जैसे खिलाड़ी भी हैं. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा,‘उपमहाद्वीप के टेस्ट दौरे के लिए कठिन फैसले लेने पड़ सकते हैं. उमस और गर्मी के अलावा पिचों को देखते हुए तेज गेंदबाजों को बाहर रहना पड़ सकता है.’

सेलेक्टर्स ने 5 स्पिनर को चुनकर हर किसी को चौंकाया

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा,‘टिम और मैने इस पर बात की है और तेज गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन के लिए भी यह जरूरी है जिसमें टिम भी शामिल हैं.’ स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल चोट के बाद 18 महीने बाद वापसी कर रहे हैं. उनके साथ मिचेल सेंटनेर, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स और रचिन रविंद्र स्पिन का जिम्मा संभालेंगे.

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:

टिम साउदी ( कप्तान ), टॉम ब्लंडेल, मिचेल ब्रासवेल , डेवोन कोंवे, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, विल ओ रूरकी, ऐजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनेर, बेन सीयर्स, केन विलियमसन, विल यंग. 

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान एकमात्र टेस्ट

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान एकमात्र टेस्ट - 9 सितंबर से 13 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, नोएडा

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच - 18 सितंबर से 22 सितंबर, सुबह 10.00 बजे, गॉल 

दूसरा टेस्ट मैच - 26 सितंबर से 30 सितंबर, सुबह 10.00 बजे, गॉल

Read More
{}{}