trendingNow11829074
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup: भारत में वर्ल्ड कप से पहले वनडे सीरीज का ऐलान, 10 साल में पहली बार होगा इस देश का दौरा

World Cup: इस साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को सौंपी गई है. इस वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. स्टेडियम तैयार किए जा रहे हैं, खिलाड़ी टीम में अपनी-अपनी जगह पक्की करने में लगे हैं. इस बीच गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया गया.

World Cup: भारत में वर्ल्ड कप से पहले वनडे सीरीज का ऐलान, 10 साल में पहली बार होगा इस देश का दौरा
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2023, 04:03 PM IST

ODI World Cup-2023: भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. स्टेडियम तैयार किए जा रहे हैं, खिलाड़ी अपनी-अपनी जगह सुनिश्चित करने में लगे हैं. इस बीच गुरुवार को एक बड़ी घोषणा की गई.

10 साल में पहली बार होगा ऐसा

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से गुरुवार को बड़ा ऐलान किया गया. न्यूजीलैंड टीम 10 साल में पहली बार बांग्लादेश का दौरा करेगी. इसके चलते सितंबर और नवंबर में वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अहम होगी. वर्ल्ड कप की शुरुआत पिछली उपविजेता न्यूजीलैंड और चैंपियन इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के जरिए होगी. बांग्लादेश को विश्व कप के अपने पहले मैच में धर्मशाला में 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान से भिड़ना है.

21 सितंबर से आगाज

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, दौरे का आगाज 21 सितंबर को होगा. तीनों मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज नवंबर के आखिर में विश्व कप के बाद शुरू होगी. पहला मैच 28 नवंबर से दो दिसंबर तक और दूसरा 6-10 दिसंबर तक खेला जाएगा जिनके मेजबान शहर का ऐलान बाद में किया जाएगा.

2013 में था आखिरी दौरा

न्यूजीलैंड ने पिछली बार पूर्ण सीरीज के लिए साल 2013 में बांग्लादेश का दौरा किया था. तब दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ रही थी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज बांग्लादेश ने 3-0 से जीती थी. न्यूजीलैंड टीम ने तब सीरीज में केवल एक टी20 मैच जीता था.

Read More
{}{}