trendingNow11208135
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Lowest Score in cricket: ये तो हद ही हो गई! इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 8 रन पर आउट हुई पूरी टीम, 7 गेंद में मैच खत्म

Lowest Score in cricket: नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में 8 रन पर आउट हो गई.  

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 04, 2022, 06:49 PM IST

Lowest Score in cricket: नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में 8 रन पर आउट हो गई. पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की टीमें भाग ले रही हैं. 

नेपाल का शर्मनाक प्रदर्शन

पांच देशों की इस प्रतियोगिता को जीतने वाली टीम 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी. नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था. टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा. यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया.

मैच के नाम पर हुआ मजाक?

दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका. यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाए. नेपाल की 6 बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया. मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाए.

यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने चार ओवर में दो मेडन के साथ दो रन देकर पांच विकेट चटकाए. नई गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिए. नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गयी तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया.

आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के बीच जूनियर स्तर पर महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं. नेपाल में खिलाड़ियों के पास बेहतर पिच की सुविधा नहीं हैं, फिर भी टीम इस निराशाजनक प्रदर्शन से पहले एक मैच जीतने में कामयाब रही, जिसका उन्हें श्रेय मिलना चाहिए. यूएई की टीम दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय की लड़कियों से भरी हुई हैं और वे जीत के दावेदार हैं.

Read More
{}{}