trendingNow12385153
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'IND vs AUS से बड़ा है नीरज vs अरशद का मुकाबला', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर को शुरू होने वाली है. अभी सीरीज में काफी समय है, लेकिन चर्चाएं तेज हो गई हैं. रिकी पोंटिंग और वसीम जाफर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने भविष्यवाणी भी कर दी है.

'IND vs AUS से बड़ा है नीरज vs अरशद का मुकाबला', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 15, 2024, 12:19 PM IST

Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर को शुरू होने वाली है. अभी सीरीज में काफी समय है, लेकिन चर्चाएं तेज हो गई हैं. रिकी पोंटिंग और वसीम जाफर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने भविष्यवाणी भी कर दी है. अब इस सीरीज की चर्चा में पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हो गया है. उसने इसे सीधे ओलंपिक से जोड़ दिया. जेवलिन थ्रोअर भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम के बीच मैच की तुलना इस सीरीज से कर दी.

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच से कोई मुकाबला नहीं

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने रवि शास्त्री की इस भविष्यवाणी पर प्रतिक्रिया दी है कि भारत आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से में टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक बनाएगा. बासित ने सुझाव दिया कि भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञों के बयान सीरीज के आसपास हाइप बनाने की कोशिश हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच से कोई मुकाबला नहीं हो सकता. बासित अली ने भारत और पाकिस्तान के बीच बेजोड़ प्रतिद्वंद्विता पर जोर देते हुए कहा कि यह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक एशेज सीरीज से भी बढ़कर है.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह-शमी से भी ज्यादा विकेट लेगा यह खूंखार बॉलर! देखकर सहम जाते हैं बल्लेबाज

बासित अली ने क्या कहा?

बासित ने एक यूट्यूब वीडियो में कहा, ''मुझे लगता है कि वे हाइप बनाने की कोशिश कर रहे हैं. पूरी दुनिया जानती है कि भारत बनाम पाकिस्तान एक तरफ है और बाकी सब दूसरी तरफ है. एशेज भी इतनी बड़ी नहीं है. इसलिए अब आप ऐसे बयान सुनने जा रहे हैं.'' बासित अली का मानना है कि भार-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में रोमांच होगा, लेकिन वह भारत-पाकिस्तान मैच की जगह नहीं ले सकता है.

ये भी पढ़ें: ​4 स्टार खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की स्कीम नहीं हो रहे फिट

नीरज को पीछे छोड़ अरशद ने जीता था गोल्ड

बासित अली ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच खेल प्रतिद्वंद्विता को लेकर उत्साह क्रिकेट से कहीं आगे तक फैला हुआ है. बासित ने बताया कि जेवलिन, कबड्डी या हॉकी जैसे खेलों में भी प्रशंसकों के बीच उत्साह बेजोड़ होगा. उन्होंने भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम के बीच जेवलिन मैच  की ओर इशारा किया. पेरिस ओलंपिक में अरशद ने नीरज से बेहतर प्रदर्शन किया था और गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें: ​टेस्ट में महारिकॉर्ड बनाएंगे विराट कोहली! चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ को छोड़ देंगे पीछे

बासित अली ने दी चुनौती

बासित ने कहा, ''अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा को हराया, नहीं तो भारत के लिए यह निश्चित गोल्ड मेडल था. भारतीय क्रिकेट टीम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे पाकिस्तान नहीं जाएंगे. ऐसे में किसी अन्य देश में भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी, जेवलिन या कबड्डी की बाइलैटरल सीरीज  आयोजित करें.  आपको पता चल जाएगा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज बड़ी है या भारत-पाकिस्तान मैच बड़ा है. जब नीरज और अरशद जेवलिन में आमने-सामने होंगे तो पूरी दुनिया टेलीविजन के सामने होगी और स्टेडियम भरा होगा.''

Read More
{}{}