trendingNow12285345
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK : एक पंख की चिड़िया है पाकिस्तान... रोहित के धुरंधरों को करना है सिर्फ एक काम, फिर जीत पक्की!

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान को एक पंख की चिड़िया बताया है. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी भी उजागर की है.

IND vs PAK : एक पंख की चिड़िया है पाकिस्तान... रोहित के धुरंधरों को करना है सिर्फ एक काम, फिर जीत पक्की!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 09, 2024, 11:37 AM IST

India vs Pakistan : T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस का इंतजार कुछ घंटों में खत्म होने वाला है. इस महामुकाबले से पहले कई दिग्गज अपनी बात रख चुके हैं. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कमेंट्री कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ी बात कहते हुए पाकिस्तान को एक पंख की चिड़िया बता दिया है. सिद्धू का कहना है कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमी उनकी बल्लेबाजी है. उनकी बॉलिंग लाइनअप शानदार है.

बैटिंग सबसे बड़ी कमजोरी

नवजोत सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी बैटिंग है. अगर आप बॉलिंग देखें ना तो मैच उन्होंने बना दिया था. ' सिद्धू ने अमेरिका के खिलाफ हुए पाकिस्तान के मैच को याद करते हुए कहा, 'मैच में पाकिस्तान गेंदबाजी के दम पर वापस आ गए थे, क्योंकि एक समय पर लग रहा था कि यूएसए आसानी से मैच जीत लेगा. पाकिस्तान की मैच में वापसी मोहम्मद आमिर के उस ओवर और दो तीन और गेंदबाजों ने कराई. पाकिस्तान की बॉलिंग परफेक्ट है.'

भारत को करना है ये एक काम

सिद्धू ने आगे कहा, 'पाकिस्तान बगैर बैटिंग के एक पंख की चिड़िया है. आप एक पंख से उड़ान नहीं भर सकते. आप एक हाथ से ताली नहीं बजा सकते. इसलिए बैलेंस होना जरूरी है और पाकिस्तान की टीम में ये नहीं है. भारतीय टीम में संतुलन है. बहुत बाद संतुलन है. भारत के पास एडवांटेज हैं, लेकिन कुछ भी हो सकता है.' सिद्धू के बयान से  साफ है कि अगर भारतीय गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सस्ते में आउट करने में सफल रहे तो मैच आसानी से जीता जा सकता है.

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Read More
{}{}