trendingNow12279699
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: IND vs IRE मैच से पहले पिच को लेकर बवाल, दिग्गजों ने खड़े किए सवाल, मारक्रम ने भी खोली पोल

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुकाबले से पहले पिच को लेकर बवाल देखने को मिल रहा है. 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच से पहले पिच को लेकर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.  

Pitch
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 04, 2024, 08:27 PM IST

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुकाबले से पहले पिच को लेकर बवाल देखने को मिल रहा है. 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस स्टेडियम पर टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच देखने को मिला. इस पिच पर बल्लेबाजी तितर-बितर नजर आई, फिर चाहे बात श्रीलंका की हो या फिर साउथ अफ्रीका की. श्रीलंका की टीम 77 रन पर ही सिमट गई जबकि 78 रन के लक्ष्य को छूने के लिए साउथ अफ्रीका के भी छक्के छूट गए. बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए संघर्ष करता देख पिच को लेकर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े कर दिए हैं. 

इरफान पठान ने दिया तर्क

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज फाफ डु प्लेसिस ने इस पिच को अटपटा बताया है. इसके अलावा पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने पिच को टी20 क्रिकेट के लिए आदर्श नहीं माना है. न्यूयार्क के इस स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच है, जिसे एडिलेड से मंगाया गया है. पहले मैच के मुताबिक इस पिच पर गेंदबाजों के लिए काफी कुछ नजर आता है. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने श्रीलंका के खिलाफ विकेटों का चौका लगाया. साउथ अफ्रीका की तरफ से स्पिनर के खाते 2 विकेट आए जबकि तेज गेंदबाजों ने कुल 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

क्या बोले एडेन मारक्रम? 

श्रीलंका ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था, जो टीम के पक्ष में नहीं रहा. श्रीलंका की पूरी टीम 77 रन पर ही सिमट गई. वहीं, आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के भी पसीने छूट गए. साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एडेन मारक्रम ने मैच के बाद कहा, 'यह काफी कठिन विकेट था, लेकिन हमें यहां रन बनाने के तरीके खोजने होंगे. बैटिंग के नजरिए से यह काफी कठिन काम है.'

टीम इंडिया के लिए चैलेंज

टीम इंडिया के पास इस मैदान पर बड़ा चैलेंज है. भारतीय टीम आयरलैंड के बाद अपना अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को इसी मैदान पर खेलेगी. यदि मुकाबला लो स्कोरिंग होता है, ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. सभी फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

Read More
{}{}