trendingNow11874657
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: 1 साल तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! एशिया कप के बीच सामने आई बुरी खबर

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला जारी है. इस लिस्ट में एक युवा खिलाड़ी का नाम भी जुड़ गया है. इस खिलाड़ी को चोट के चलते 1 साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

World Cup 2023: 1 साल तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! एशिया कप के बीच सामने आई बुरी खबर
Stop
Mohid Khan|Updated: Sep 16, 2023, 05:47 PM IST

ICC ODI World Cup 2023: एशिया कप 2023 का आखिरी मैच 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. अभी तक इस टूर्नामेंट के बीच कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. वहीं, अगले महीने वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. ऐसे में खिलाड़ियों की चोटों ने टीमों के टेंशन बढ़ा दी है. इन सब के बीच एक खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है. ये खिलाड़ी भारत-पाकिस्तान मैच के बीच चोटिल हो गया था, जिसके चलते उसे 1 साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

1 साल तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी!

पाकिस्तान के स्टार पेसर नसीम शाह (Naseem Shah) चोट के कारण एशिया कप के बची ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. नसीम शाह को हाल ही में कंधे की चोट लगी है. जिसके कारण अगले महीने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में उनकी भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया है. श्रीलंका में एशिया कप के मैच के दौरान 20 साल का यह गेंदबाज भारत के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर-4 मुकाबले के दौरान चोटिल हुआ था. नसीम भारतीय पारी के 46वें ओवर के दौरान दाहिने कंधे की मांसपेशियों में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे.

वर्ल्ड कप 2023 में खेलना मुश्किल

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दुबई में नसीम शाह (Naseem Shah) के स्कैन का विश्लेषण किया है, जिससे संकेत मिला है कि वह लगभग एक साल तक खेल से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में उनका वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने पर संदेह है. पीसीबी इस खिलाड़ी के दूसरे स्कैन के नतीजों का इंतजार कर रहा है. एशिया कप में नसीम की जगह टीम ने जमान खान को मैदान में उतारा था लेकिन श्रीलंका से हार के कारण पाकिस्तान फाइनल में नहीं पहुंच सका.

बाबर आजम ने दिया था ये बड़ा अपडेट

नसीम शाह इस समय दुबई में अपने दाहिने कंधे के नीचे की मांसपेशियों की चोट का स्कैन करा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ मैच हारने के बाद जब बाबर आजम से नसीम शाह की चोट के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा था, 'मैं इस पर बाद में बात करूंगा. अभी प्लान बी पर कुछ नहीं कह सकता हूं. लेकिन हां, हारिस रउफ ठीक स्थिति में है. उन्हें हल्की चोट लगी है. वह वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो जाएंगे. नसीम शाह भी शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं. मुझे रिकवरी के बारे में अभी नहीं पता. मैं बस अपनी राय रख रहा हूं.'

Read More
{}{}