Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Mumbai Indians: IPL शुरू होने से ऐन पहले मुंबई इंडियंस के कोच ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट फैंस को लग जाएगी मिर्ची!

MI Coach Statement: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) के आगाज में महज एक दिन बाकी है. इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और मैदान पर कमाल दिखाएंगे. इससे पहले ही मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने बड़ा बयान दिया जो शायद कुछ लोगों को सही ना लगे.

ipl 2023
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 29, 2023, 11:22 PM IST

Mumbai Indians Coach Statement: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होना है, जिसमें महज एक दिन बाकी है. इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और मैदान पर कमाल दिखाएंगे. इससे पहले ही मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने बड़ा बयान दिया. जो उन्होंने कहा, वो शायद कुछ लोगों को ठीक ना लगे.

IPL की सबसे सफल टीम है मुंबई

दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होगा. लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस की और वर्कलोड मैनेजमेंट पर बयान दिया. बता दें कि लीग में पिछले सीजन की तरह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

कोच ने दिया बड़ा बयान

मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर का मानना है कि टी20 क्रिकेट में कार्यभार प्रबंधन (Workload Management) को लेकर चल रही बातचीत को जरूरत से ज्यादा महत्व दिया जाता है. उन्होंने कहा कि इसके मुकाबले खेल के दो अन्य फॉर्मेट शरीर को ज्यादा थकाने वाले होते हैं. बाउचर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि सबसे छोटे फॉर्मेट में वर्कलोड मैनेजमेंट की जरूरत है. इस साल के आखिरी में घरेलू सरजमीं पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के कार्यभार पर बीसीसीआई हालांकि नजर रखेगा.

वर्कलोड मैनेजमेंट पर बोले बाउचर

बाउचर ने कहा, ‘यह हैरान करने वाला है कि हम टी20 क्रिकेट में वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर बातचीत कर रहे हैं. आज से 10 या 15 साल पहले शायद हम ऐसी बातें नहीं करते थे. वर्कलोड मैनेजमेंट के पीछे एक विज्ञान है. हमारे पास प्रशिक्षक और ऐसे लोग है जो इन चीजों से हमें अवगत कराते है. इसे लेकर काफी बातचीत हो रही है लेकिन अगर आप हमारे मैचों के कार्यक्रम को देखेंगे तो दो मुकाबलों के बीच आराम करने के लिए काफी समय मिला है. टेस्ट और वनडे क्रिकेट शरीर के लिए ज्यादा मुश्किल है, टी20 क्रिकेट छोटा है. मैं पूरे सम्मान के कह रहा हूं कि हमें टी20 क्रिकेट में वर्कलोड के बारे में बात नहीं करनी चाहिए.’ 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

{}{}