trendingNow11924234
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने बदला अपना कोच, 40 साल के इस दिग्गज को दी बड़ी जिम्मेदारी

IPL Coach: भारत के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने अपना कोच बदला है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में शुमार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शुक्रवार को अपने नए कोच की घोषणा की.

mumbai indians coach
Stop
Tarun Vats|Updated: Oct 20, 2023, 09:03 PM IST

Mumbai Indians Bowling Coach : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में शुमार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शुक्रवार को अपने नए कोच के नाम का ऐलान किया. वह शेन बॉन्ड की जगह लेंगे. मुंबई इंडियंस की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालते हैं. 

इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को मुंबई इंडियंस ने अपना नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की. इस फ्रेंचाइजी के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल मलिंगा न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड की जगह लेंगे. 40 साल के मलिंगा आगामी सीजन से पहले मार्क बाउचर की अगुआई वाले कोचिंग दल से जुड़ेंगे. इसमें मुंबई इंडियंस टीम के उनके पूर्व साथी कायरन पोलार्ड (बल्लेबाजी कोच) भी शामिल हैं. मलिंगा मुंबई इंडियंस के साथ खिलाड़ी के तौर पर 11 सीजन तक जुड़े रहने के बाद 2018 में टीम के गेंदबाजी मेंटॉर थे.

राजस्थान रॉयल्स टीम से भी जुड़े

फ्रेंचाइजी का मानना था कि तीन पूर्व क्रिकेटर ‘डगआउट में एक मजबूत साझेदारी बनाएंगे. मलिंगा इस फ्रेंचाइजी की अन्य टीमों के गेंदबाजी कोच हैं जिसमें मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) में एमआई न्यूयॉर्क और एसए20 में एमआई केपटाउन की टीम शामिल हैं. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग दल का हिस्सा रहे मलिंगा ने कहा, ‘मैं मार्क (बाउचर), पॉली (पोलार्ड) , रोहित (शर्मा) और बाकी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं. मैं विशेष रूप से बॉलिंग यूनिट के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं जिसका दृष्टिकोण मुझे पिछले सीजन में पसंद आया था. मुंबई इंडियंस की युवा प्रतिभा में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता है.’ (PTI से इनपुट)

 

Read More
{}{}