trendingNow12291992
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: न पिच बनी 'वरदान'... न चला मैजिक, टीम इंडिया के खूंखार प्लेयर के करियर पर लटकी तलवार

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत की. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई जबकि गेंदबाजों के लिए वरदान. कई टीमों के गेंदबाजों ने इस पिच पर मौके पर चौका लगाया. लेकिन टीम इंडिया का एक गेंदबाज इस पिच का फायदा भी नहीं ले सका. जिसके चलते वर्ल्ड कप के खत्म होने से पहले ही टी20 करियर पर तलवार लटक चुकी है.  

Mohammed Siraj
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 13, 2024, 09:09 PM IST

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत की. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई जबकि गेंदबाजों के लिए वरदान. कई टीमों के गेंदबाजों ने इस पिच पर मौके पर चौका लगाया. लेकिन टीम इंडिया स्टार गेंदबाज इस पिच का फायदा लेने में नाकामयाब साबित हुए. असीमित उछाल वाली पिच पर सिराज की गेंदबाजी और भी घातक साबित हो सकती थी. लेकिन न्यूयॉर्क में हुए तीन मैच में सिराज का मियां मैजिक नहीं चला. जिसके चलते वर्ल्ड कप के खत्म होने से पहले ही टी20 करियर पर तलवार लटक चुकी है.

3 मैच में कैसा रहा प्रदर्शन?

टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में जीत की हैट्रिक लगाई. लगातार तीन मुकाबले जीतने के बाद भारत ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. रोहित एंड कंपनी ने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को रौंदा. इस बीच टीम इंडिया की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली, पेसर्स को पिच का भी फायदा मिला. लेकिन मोहम्मद सिराज मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं हो सके. सिराज को तीन मैच में महज एक ही विकेट हासिल हुआ, जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ झटका था. 

अर्शदीप और बुमराह की खौफनाक गेंदबाजी

न्यूयॉर्क की पिच पर टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह और दिग्गज जसप्रीत बुमराह ने रिकॉर्डतोड़ गेंदबादी की. बुमराह ने 3 मैच में 5 विकेट अपने नाम किए, जिसमें उनका बेस्ट 14 रन देकर 3 विकेट रहा. वहीं, बात करें अर्शदीप की तो उन्होंने 3 मैच में कुल 7 विकेट झटक कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. यूएसए के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने महज 9 रन देकर विकेटों का चौका लगाया. वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से बेस्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज साबित हुए. 

शमी की हुई वापसी तो...

एक समय था जब सिराज की घातक गेंदबाजी ने उनकी टीम में जगह पक्की कर दी थी. लेकिन आईपीएल 2024 में भी सिराज कुछ खास हीं कर सके और महंगे साबित हुए. भारतीय दिग्गज मोहम्मद शमी चोट के चलते बाहर हैं, यदि टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनकी वापसी होती है तो सिराज की जगह को खतरा हो सकता है. वहीं, अर्शदीप लगातार इसी अंदाज में गेंदबाजी करते हैं तो टी20 में उनकी जगह पक्की हो सकती है. 

Read More
{}{}