trendingNow12367721
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी, पहली बॉल पर लिया विकेट, जहीर खान-प्रवीण कुमार के खास क्लब में शामिल

India vs Sri Lanka Mohammed Siraj​: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की. सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिराज ने रविवार (4 अगस्त) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जबरदस्त प्रदर्शन किया.

मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी, पहली बॉल पर लिया विकेट, जहीर खान-प्रवीण कुमार के खास क्लब में शामिल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 04, 2024, 03:19 PM IST

India vs Sri Lanka Mohammed Siraj​: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की. सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिराज ने रविवार (4 अगस्त) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जबरदस्त प्रदर्शन किया. इसी मैदान पर शुक्रवार को पहला वनडे मैच टाई रहा था. दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें सीरी में बढ़त बनाने के लिए उतरीं. इस मैच को जीतने वाली टीम 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी.

सिराज ने निसांका का लिया विकेट

सिराज ने श्रीलंकाई ओपनर पथुम निसांका को परेशान कर दिया. सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ मैच की पहली बॉल पर ही विकेट ले लिया. उन्होंने निसांका को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच करावाया. निसांका उनकी बॉल को समझ नहीं पाए. सिराज की अंदर की ओर एंगल बना रही गेंद ने उन्हें परेशान किया. जब तक वह समझ पाते तब तक बॉल ने बल्ले का बाहरी किनारा ले लिया था. राहुल ने विकेट के पीछे कोई गलती नहीं की और एक बेहतरीन कैच लिया.

ये भी पढ़ें: धोनी-अफरीदी या युवराज नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने मारा क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का

खास क्लब में शामिल सिराज

सिराज ने पहली बॉल पर विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया. वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच की पहली बॉल पर विकेट के लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए. उनसे पहले जहीर खान और प्रवीण कुमार ऐसा कर चुके हैं. जहीर ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही सनथ जयसूर्या को 2002 में पहली बॉल पर आउट कर दिया था. उन्होंने 2009 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में उपुल थरंगा को आउट किया था. 2010 में प्रवीण कुमार ने यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने दांबुला में थरंगा को आउट किया था.

ये भी पढ़ें: Cricket Records: असंभव: क्रिकेट की दुनिया के इन 10 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ना नामुमकिन!

श्रीलंका ने जीता टॉस

मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असालंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. लंकाई टीम में दो बदलाव हुए हैं. कामिंदु मेंडिस और जेफ्री वेंडरसे को खेलने का मौका मिला है. वहीं, टीम इंडिया में रोहित शर्मा ने कोई बदलाव नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत के वनडे करियर के लिए खतरा, हमेशा के लिए छीन सकते हैं टीम में जगह!

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
श्रीलंका:
पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका (कप्तान), कामिंदु मेंडिस, जेनिथ लियानज, दुनिथ वेललेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Read More
{}{}