Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद रिजवान ने मानी गलती, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को दे दी नसीहत!

T20 World Cup 2024 Mohammad Rizwan Babar Azam Shaheen Afridi: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था. टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी. बाबर आजम की टीम को पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ हार गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद रिजवान ने मानी गलती, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को दे दी नसीहत!
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 02, 2024, 06:22 PM IST

T20 World Cup 2024 Mohammad Rizwan Babar Azam Shaheen Afridi: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था. टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी. बाबर आजम की टीम को पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ हार गई थी. उसके बाद भारत ने उसे न्यूयॉर्क में परास्त किया था. अमेरिका ने कनाडा और आयरलैंड को हराकर दो मैच जरूर जीते, लेकिन तब तक टीम काफी पीछे छूट गई थी. पाकिस्तान को ग्रुप राउंड में बाहर होकर स्वदेश लौटना पड़ा.

कप्तान बनने के रेस में रिजवान

बाबर आजम की टीम की इस हार के बाद काफी आलोचना हुई. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने कप्तान को बदलने की मांग की. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जल्द ही कुछ बड़ा फैसला ले सकता है. माना जा रहा है कि बाबर आजम की कप्तानी जा सकती है. ऐसे में शाहीन अफरीदी, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं. रिजवान ने इसी बीच सभी सीनियर खिलाड़ियों को नसीहत दी है कि खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं को सहना चाहिए.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बाद इन 9 दिग्गजों ने लिया रिटायरमेंट, किसी ने टी20 तो किसी ने ऑल फॉर्मेट को कहा बाय-बाय 

टीम की आलोचना जायज थी: रिजवान

रिजवान का मानना है कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टीम की आलोचना जायज थी. 32 वर्षीय रिजवान ने किसी का नाम लिए बगैर यह भी कहा कि शीर्ष खिलाड़ियों को हमेशा आलोचना का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. पेशावर में रिजवान ने स्वीकार किया कि उनकी आलोचना जायज है और यह सुझाव दिया कि पाकिस्तान अपनी कमियों पर काम करके ही बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: Team India Schedule: अब नए मिशन पर टीम इंडिया, कम नहीं होगा क्रिकेट का डोज, टी20 वर्ल्ड कप के बाद ये है शेड्यूल

'टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं'

रिजवान ने कहा, ''टीम जिस आलोचना का सामना कर रही है वह वाजिब है और हम इसकी हकदार हैं क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते वे सफल नहीं हो पाएंगे. हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं. हमारे हार के पीछे कई सारे कारण हैं. जब कोई टीम हारती है, तो आप यह नहीं कह सकते कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छी चल रही है."

{}{}