trendingNow12238806
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

5 साल का बैन.. 6 महीने की जेल, पाकिस्तानी क्रिकेटर पर सजा पड़ी भारी, टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने जा रहा है. मेगा इवेंट के लिए लगभग सभी टीमों ने कमर कस ली है. जिसमें एक नाम पाकिस्तान का भी है, जो आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खुद को परखने जा रही है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को एक स्टार पेसर के रूप में बड़ा झटका लग सकता है.   

Mohammad Amir (Amir X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: May 07, 2024, 08:53 PM IST

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने जा रहा है. मेगा इवेंट के लिए लगभग सभी टीमों ने कमर कस ली है. जिसमें एक नाम पाकिस्तान का भी है, जो आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खुद को परखने जा रही है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को एक स्टार पेसर मोहम्मद आमिर के रूप में बड़ा झटका लग सकता है. आमिर ने साल 2020 में संन्यास का ऐलान किया था, लेकिन अब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यू टर्न मार लिया है. इसके बावजूद स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में जेल काट चुके आमिर का पत्ता टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है. 

क्या है मामला? 

टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से पाकिस्तानी टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है. इस सीरीज की शुरुआत 10 मई से होने जा रही है. लेकिन इस सीरीज के लिए मोहम्मद आमिर को आयरलैंड दौरे के लिए वीजा नहीं मिला है. मोहम्मद आमिर पर साल 2010 से लेकर 2015 तक इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में बैन लगा था. इतना ही नहीं, उन्हें इसके चलते लगभग 6 महीने तक जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. यही वजह है कि उन्हें वीजा पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

क्या सुलझ पाएगी समस्या? 

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आमिर की यह समस्या 1 या 2 दिन में सुलझ जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है. ऐसे में आमिर के लिए वहां भी वीजा की दिक्कत आने की संभावना है. यदि ऐसा होता है तो उनका टी20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना अधूरा रह सकता है. टी20 वर्ल्ड कप में वीजा पाने के लिए मोहम्मद आमिर को पापड़ बेलने पड़ सकते हैं. 

कट सकता है आमिर का पत्ता

मोहम्मद आमिर की वीजा की समस्या यदि नहीं सुलझती है तो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड से उन्हें बाहर किया जा सकता है. पाकिस्तान ने मेगा इवेंट के लिए अभी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान नहीं किया है. अब देखना होगा आमिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के स्क्वाड में शामिल होते हैं या नहीं. 

Read More
{}{}