trendingNow11742794
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ashes 2023: 678 दिन बाद मैदान पर वापसी, आते ही डाली ऐसी जादुई गेंद; बल्लेबाज के भी उड़ गए तोते

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2023 की शुरुआत हो चुकी है. पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऑलराउंडर ने आते ही मैदान पर कहर मचा दिया.

Ashes 2023: 678 दिन बाद मैदान पर वापसी, आते ही डाली ऐसी जादुई गेंद; बल्लेबाज के भी उड़ गए तोते
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 18, 2023, 11:34 AM IST

Moeen ali clean bowled cameron green: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के के बीच जारी सबसे चर्चित टेस्ट सीरीज 'द एशेज' का पहला टेस्ट मैच बिर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना के फैसला किया. इंग्लैंड ने मैच के पहले ही दिन पारी घोषित कर सबको चौंका दिया था. इस मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के लिए लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे एक ऑलराउंडर ने ऐसी गेंद डाल दी कि बल्लेबाज के होश उड़ गए.

इस गेंदबाज ने मचाया कहर

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद फिर से मैदान पर वापसी का फैसला करने वाले बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर मोईन अली ने आते ही मैदान पर अपने गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करना शुरू कर दिया. बता दें कि मोईन अली ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2-6 सितंबर के बीच भारत के खिलाफ ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला था. हालांकि, उन्होंने अब टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो चुकी एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा बने.

बल्लेबाज के भी उड़ गए होश

मोईन अली ने  एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन 2 विकेट लिए. उन्होंने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के सेट बल्लेबाज ट्रेविस हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हेड 50 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को अपनी घूमती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. मोईन की यह गेंद ऑफ स्टंप पर गिरी. गेंद ने टप्पा खाने के बाद इतना टर्न लिया कि ग्रीन को मात देती हुई गिल्लियों में जा भिड़ी. ग्रीन इस गेंद की बिल्कुल भी समझ नहीं पाए. अली ने अब तक 29 ओवर में 124 रन देकर 2 विकेट झटक लिए हैं.

रूट के बाद ख्वाजा की शतकीय पारी

इंग्लैंड टीम के पहले बल्लेबाजी करते पहली पारी 393 रनों पर घोषित कर दी थी. इसमें जो रूट ने शानदार शतक जड़ते हुए 118 नाबाद रहा बनाए थे. इस पारी में उनके बल्ले से 7 चौके और 4 छक्के भी निकले थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी शुरुआत में थोड़ी बिखरी जरूर, लेकिन ओपनर उस्मान ख्वाजा ने एक छोर संभाले रखा और मैच के दूसरे दिन जबरदस्त शतक जड़ दिया. उन्होंने 199 गेंदों का सामना करते हुए यह शतक पूरा किया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं. ख्वाजा(126) और एलेक्स कैरी(52) क्रीज पर मौजूद हैं. 

Read More
{}{}