trendingNow11739064
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Cricketer Retires: संन्यास तोड़ने वाले इस मैच विनर को मिली प्लेइंग-11 में जगह, बुरी तरह भड़का पूर्व कप्तान

Ashes Series: सीरीज शुरू होने से पहले ही प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया गया है. एशेज सीरीज के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम में संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले ऑलराउंडर मोईन अली को भी जगह मिली. हालांकि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर पूर्व कप्तान ने नाराजगी जताई.

Cricketer Retires: संन्यास तोड़ने वाले इस मैच विनर को मिली प्लेइंग-11 में जगह, बुरी तरह भड़का पूर्व कप्तान
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 15, 2023, 04:02 PM IST

Ashes Series-2023, Playing-11: इंग्लैंड का एक दिग्गज संन्यास तोड़कर मैदान पर वापसी करने जा रहा है. उसे एशेज सीरीज के लिए टीम में चुन भी लिया गया है. हालांकि टीम मैनेजमेंट का ये फैसला पूर्व कप्तान को नहीं भाया. उसने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है इसके साथ ही कहा कि अगर वो सेलेक्टर होते तो कभी मौका नहीं देते.

16 जून से शुरू होनी है सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 जून से होनी है. इससे पहले ही इंग्लैंड की टीम ने सभी को हैरान करते हुए 2 दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया. उन्होंने टेस्ट टीम में संन्यास तोड़ वापसी कर रहे ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को भी शामिल किया गया है. अली को शामिल करने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथर्टन ने मैनेजमेंट से नाराजगी जताई है.

'टीम में नहीं लेता...'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथर्टन ने स्काय स्पोर्ट्स से कहा, 'मैं मोईन अली को इस (Ashes) सीरीज के लिए नहीं लेता. हालांकि मैं बेन स्टोक्स नहीं हूं लेकिन मोईन टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होकर दोबारा टीम में आए हैं. उन्होंने सितंबर-2021 से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. इन्हीं सब वजहों से मैं उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं करना चाहता था.'

कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं है

एथर्टन ने आगे कहा, 'इस तरह के अहम मुकाबलों में आपको ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है, जो आपकी इलेवन में फिट बैठ सके और जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खूब विकेट लिए हों. अब आप मोईन अली को देखिए, उनके पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं है. रिटायरमेंट से पहले भी टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है.' मोईन ने अपने करियर में 64 टेस्ट मैच खेले और 2914 रन बनाने के अलावा 195 विकेट लिए. 

Read More
{}{}