trendingNow11917732
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ENG vs AFG: 'वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड...', पूर्व इंग्लिश कप्तान ने हार के बाद किया ट्वीट

World Cup 2023: इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में 69 रनों से हार का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का ट्वीट सुर्खियों में है.

ENG vs AFG: 'वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड...', पूर्व इंग्लिश कप्तान ने हार के बाद किया ट्वीट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 16, 2023, 02:19 PM IST

Michael Vaughan Tweet: वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मुकाबला क्रिकेट फैंस की सोच से बिल्कुल परे रहा. इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम बड़े उलटफेर का शिकार हो गई. अफगानिस्तान के हाथों इंग्लैंड को 69 रनों से हार झेलनी पड़ी. इसके बाद तमाम दिग्गज इंग्लैंड की आलोचना और अफगान टीम की तारीफ कर रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है जो उन्होंने इस मुकाबले के बाद किया है.

पूर्व कप्तान ने किया ये ट्वीट

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अफगानिस्तान की इंग्लिश टीम पर 69 रनों की बड़ी जीत के साथ ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड...' उनके इस ट्वीट के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. कोई कह रहा है कि उन्होंने इंग्लैंड टीम को ट्रोल किया है तो किसी का कहना है कि यह उनका ओवरकॉन्फिडेंस है. बता दें कि इंग्लैंड टीम इस टूर्नामेंट में खेले 3 में से 1 ही मुकाबला अपने नाम कर पाई है जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

हार के साथ ही इंग्लैंड का शर्मनाक रिकॉर्ड

इस हार के साथ ही इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड को 11वीं टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले कोई भी टीम इस टूर्नामेंट में ऐसा नहीं कर पाई है. वर्ल्ड कप में ICC की टॉप-8 टीमों में से किसी भी टीम का यह सबसे खराब प्रदर्शन है. इस शर्मनाक रिकॉर्ड के मामले में इंग्लैंड नंबर-1 है.

अफगान फिरकी में फंसे बल्लेबाज

अफगानिस्तान टीम के स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक न चली और ताश के पत्तों की तरह एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. इनकी फिरकी में इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज फंसे इंग्लैंड के लिए घातक बल्लेबाजी कर रहे हैरी ब्रूक(66) को मुजीब ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक जो रूट(11) को भी मुजीब ने क्लीन बोल्ड कर दिया. उनका तीसरा विकेट क्रिस वोक्स(9) के रूप में आया. वहीं राशिद खान ने लियाम लिविंगस्टोन(10), आदिल राशिद(20) और मार्क वुड(18) के विकेट अपने नाम किए. बल्लेबाजों के बाद इन दो गेंदबाजों ने टीम को जीत तक पहुंचाया.

Read More
{}{}