trendingNow11227107
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया में अब नजर नहीं आएगा ये धाकड़ बल्लेबाज! सेलेक्टर्स ने दिखाया बाहर का रास्ता

India vs England: भारतीय टेस्ट टीम से एक धाकड़ बल्लेबाज को टीम से बाहर किया गया है. ये खिलाड़ी पिछली टेस्ट सीरीज कर टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा था.  

Photo (ICC)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 21, 2022, 05:39 AM IST

India vs England: साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के बाद अब टीम इंडिया (Team India) का अगला इम्तिहान इंग्लैंड (England) के खिलाफ शुरू होने वाला है. सीरीज के लिए टीमों का ऐलान भी हो गया है. इस इकलौते टेस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी जो जगह नहीं मिली है, जो पिछली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हिस्सा था. 

इस खिलाड़ी की टीम से हुई छुट्टी

इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. लेकिन ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ खेला था, इस सीरीज में मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी.

सेलेक्टर्स नहीं दे रहे एक मौका

इस दौरे की शुरुआत से पहले ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल भी हुए हैं और  वह टीम का हिस्सा भी नहीं है. सेलेक्टर्स राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम में मौका दे सकते थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका नहीं दिया है. वे श्रीलंका के खिलाफ बिल्कुल फ्लोप रहे थे जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है. 

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने नाम इन मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज की 3 पारियों में मयंक ने सिर्फ 19.66 की औसत से 59 रन ही बनाए थे. 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Read More
{}{}