trendingNow11889116
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच सामने आई चौंकाने वाली खबर, इस खिलाड़ी पर अचानक लगाया गया दो मैच का बैन

India vs Australia: भारत के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने  अपने एक खिलाड़ी पर अचानक दो मैचों का बैन लगा दिया है.

IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच सामने आई चौंकाने वाली खबर, इस खिलाड़ी पर अचानक लगाया गया दो मैच का बैन
Stop
Mohid Khan|Updated: Sep 27, 2023, 06:04 AM IST

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का आखिरी मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में अभी 2-0 से आगे चल रही है. इन सब के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक खिलाड़ी पर अचानक दो मैचों का बैन लगा दिया है. क्रिकेट आचार संहिता के उल्लंघन के चलते इस खिलाड़ी के खिलाफ एक्शन लिया गया है.

इस खिलाड़ी पर अचानक लगाया गया दो मैच का बैन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 18 महीने में तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाने के बाद तस्मानिया (Tasmania) के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को दो मैचों के लिए बैन कर दिया है. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) फिलहाल मार्श कप में खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान मैथ्यू वेड ने गुस्से में अपना बल्ला काफी जोर से पिच पर मारा, जिसकी वजह से अब उन्हें दो मैचों का बैन झेलना पड़ेगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया एक्शन

मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को वनडे मार्श कप के दौरान गुस्सा दिखाने की सजा दी गई है. इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच बीते सोमवार को, मेलबर्न में तस्मानिया और विक्टोरिया के बीच में खेला गया. मैथ्यू वेड तस्मानिया के लिए नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए थे. उन्होंने 51 गेंदों में 49.01 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए थे, जिसमें सिर्फ दो चौके शामिल थे. वेड ने भी अपने ऊपर लगे इस आरोप का विरोध नहीं किया है. उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की, जिसके बाद उन्हें दोषी पाया गया और दो मैचों के लिए बैन की सजा दी गई.

मैथ्यू वेड का इंटरनेशनल करियर

35 साल के मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ऑस्ट्रेलिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. 2021 टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने टीम को ट्रॉफी जीताने में एक अहम भुमिका निभाई थी. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 36 टेस्ट, 97 वनडे और 75 टी20 मैच खेल चुके हैं.

 

Read More
{}{}